नायता समाज की अनूठी पहल: तीजे व चालीसवे की राशि विकास के लिए भेंट

रुनिजा(बडऩगर), अग्निपथ। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण समाज, परिवार एवं व्यक्ति के जीवन में कई परिवर्तन आ गए हैं। इस महामारी से कई लोगों ने अपनों को खोया है, तो कई लोगों ने इस संकट की घड़ी में समझदारी और सूझबूझ से काम लेकर एक नया इतिहास रचने का प्रयास भी किया है। एक ओर कोरोना के चलते आयोजनों पर रोक लगी व महँगी शादियों कम खर्चे में समपन्न हुई। वहीं कई परिवारों व समाज में मृत्यु भोज पूरी तरह से बंद कर समाज को एक नई दिशा देने का काम हुआ।

ऐसे ही मुस्लिम नायता समाज द्वारा भी आदर्श प्रस्तुत करते हुए माधोपुरा के कई परिवारों ने अपने मरहूम लोगों की आत्मा की शांति के लिए तीजा व चालीसवाँ नहीं करते हुए यह राशि कब्रस्तान सौन्दर्यीकरण और विकास में भेंट कर एक अनूठा प्रयास किया।
बडऩगर तहसील की ग्राम पंचायत माधोपुरा में मुस्लिम बहुल नायता पूरा में कोरोना काल में कई घरों में मातम छाया लगभग 20 – 21 लोगों ने अपनी जान गवाई। इसमें कुछ लोग कोरोना के कारण तो कुछ लोग अन्य बीमारी के कारण खुदा को प्यारे हो गए। उन्हीं की स्मृति में उनके परिवार द्वारा समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास करते हुए अपने ही क्षेत्र के कब्रिस्तान के सौन्दर्यीकरण और विकास के लिए राशि भेंट की।

जिसमें प्रमुख रूप से छिताबाई की स्मृति में 60 हजार रुपये, लतीफ हुसैन, रईस और करामत ने, नियामत बाई की स्मृति में 40 हजार एहसान व फिरोज ने, बिस्मिल्ला बाई की स्मृति में 7 हजार मुबारिक, रईस और शरीफ ने, रेशम बाई की याद में 51 हजार मोहब्बत अली, सत्तार पटेल, शरीफ पटेल ने भेंट किए। वहीं लतीफ पटेल ड्राइवर की स्मृति में 58 हजार मुख्तियार और आबिद पटेल ने, एमना बाई की स्मृति में 5 हजार 100 रुस्तम पटेल ने, कासम पटेल की स्मृति में 10 हजार पीर बख्श पटेल ने, झायदा की स्मृति में 5 हजार 600 की राशि यूनुस पटेल और सैयद पटेल ने भेंट किए।

इसी प्रकार हमीदा बाई की स्मृति में 5 हजार इशाक पटेल ने, कादर पटेल की स्मृति में 17 हजार की राशि इस्माईल पटेल और सरदार पटेल ने इस प्रकार कुल 2 लाख 58 हजार 700 रु की राशि सदर मुन्नाभाई, चंपा पटेल, आलम पटेल, मुख्तियार पटेल , मोहम्मद अली पटेल, कुदरत पटेल , इकबाल भाई टेलर, अमजद शाह, आजाद पटेल को भेंट की। सदर अनवर मंसूरी ने बताया उक्त राशि कब्रिस्तान में सौंदर्यीकरण विकास कार्य करवाए गए । शेष राशि से और भी काम करवाये जावेंगे। कब्रस्तान विकास समति समस्त मरहूम आत्मा की शांति के साथ-साथ समस्त दानदाताओं का धन्यवाद और आभार व्यक्त करती है।

Next Post

दो टीके मिलाने से बढ़ सकती है इम्यूनिटी, आखिरी फैसले से पहले और डेटा की जरूरत: एम्स चीफ

Sat Jun 26 , 2021
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के अलग और ताकतवर वेरिएंट्स पर वैक्सीन के बेअसर होने की आशंका के बीच एम्स चीफ डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने बड़ा बयान दिया है। डॉक्टर गुलेरिया ने बताया कि संभवतः कोविड की दो अलग-अलग वैक्सीन की खुराकें मिलाने से इसका असर बढ़ सकता है और यह […]