मुथुट फायनेंस ब्रांच के टूटे ताले, नकली आभूषण चोरी

chori bag

उज्जैन, अग्निपथ। चोरी की वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, शनिवार-रविवार रात मुथुट फायनेंस कंपनी की ब्रांच पर चोरों ने धावा बोल दिया। गनीमत रही कि बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम नहीं दे पाये। सिर्फ सोने जैसे दिखने वाले नकली आभूषण पर ही हाथ साफ किया।

नानाखेड़ा थाना पुलिस ने बताया कि वेदनगर में मुथुट फायनेंस एमबीएफसी की ब्रांच बनी हुई। जो गोल्ड लोन देने का काम करती है। रात को बदमाशों ने ब्रांच का ताला तोडक़र शटर उचकाया और अंदर जाने के बाद तलाशी शुरू कर दी। अंदर काउंटर पर नमूने के लिये रखे सोने जैसे दिखने वाले नकली आभूषणों के 8 पैकेट पर हाथ साफ करने के बाद भाग निकले।

सुबह जानकारी लगने पर ब्रांच मैनेजर किरण बिष्ट निवासी तिरुपति हाईट्स पहुुंची और मामले की सूचना पुलिस को दी। जांच के दौरान सामने आया कि बदमाशों ने वारदात से पहले वहां लगे तीन कैमरों को तोड़ दिया था। जिसके चलते बदमाशों की जानकारी सामने नहीं आ पाई है। आसपास लगे कैमरों के फुटेज देखे जा रहे हंै। ब्रांच मैनेजर के अनुसार नकली आभूषणों की कीमत 2 हजार रुपये के लगभग थी।

अमरदीप नगर में मकानों पर धावा

बदमाशों ने शनिवार-रविवार रात नीलगंगा थाना क्षेत्र के अमरदीप में भी 2 मकानों में वारदात को अंजाम देते हुए एक मकान में प्रयास किया है। रहवासी ओमप्रकाश रावल ने बताया कि बदमाश उसके घर में खिडक़ी तोडक़र घुसे थे और चांदी की अंगूठी, पर्स जिसमें 2 हजार रुपये रखे थे और मोबाइल चुराकर ले गये है।

वहीं ईश्वर सेन ने बताया कि बदमाशों ने उसके घर में छत के रास्ते प्रवेश कर अलमारी में रखे रुपये कुछ आभूषण और मोबाइल के साथ बाइक की चाबी चुराई है। वहीं समीप रहने वाले परिवार के घर प्रयास किया था। बदमाशों ने कुछ मकानों की बाहर से कुंडी भी लगा दी थी। मामले की सूचना पुलिस को दी गई है, जहां से जांच का आश्वासन दिया गया है।

मंदिर से चुराई थी आरती की मशीन, पकड़ाया

उज्जैन, अग्निपथ। मंदिर का ताला तोडक़र आरती की मशीन चोरी करने वाले को पुलिस ने कुछ घंटों बाद ही पकड़ लिया। जिसके खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया है।

जीवाजीगंज टीआई गगन बादल ने बताया कि रविवार सुबह खाकचौक मार्ग पर बने सूर्यमुखी हनुमान मंदिर के महंत रामचंद्रदास ने शिकायत दर्ज कराई थी कि रात में अज्ञात बदमाश मंदिर का ताला तोडक़र आरती की मशीन जिसमें ढोलक, घंटी और बिजली की मोटर लगी है चुराकर ले गया है। पुलिस ने घटनास्थल की जांच करने के बाद मुखबीरों को अलर्ट किया।

कुछ देर बाद ही पता चला कि आरती की मशीन ले जाता हुआ एक व्यक्ति वीर सावरकर मार्ग पर दिखाई दिया है। पुलिस ने वीर सावरकर मार्ग पहुंचकर तलाश शुरू की और मशीन लेकर गये व्यक्ति का सुराग तलाश निकाला। मंदिर में वारदात चुन्नानाथ पिता कैलाश नाथ निवासी गौंसा ने की थी। जिसे हिरासत में लेकर मशीन बरामद की गई है।

Next Post

खबरों के उस पार: अब मूल काम पर ध्यान देना जरूरी..!

Sun Jun 27 , 2021
पुलिस विभाग पिछले लंबे समय से लॉकडाउन की व्यवस्थाओं में जुटा था। मुस्तैदी से लोगों को घर में सीमित रखने में सफल रहा पुलिस विभाग अब लॉकडाउन के झंझट से मुक्त हो गया है। प्रदेश में सभी तरह का लॉकडाउन अब समाप्त हो गया है। अब पुलिस को अपने मूल […]