बेइज्जती से दु:खी अपर आयुक्त ने आखिरकार आयुक्त की लू उतारी …!

उज्जैन, अग्निपथ। आखिरकार वह दिन आ ही गया। जिसका नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी को इंतजार था। सोमवार की साढ़े 7 बजे की घटना है। जब सभी नोडल अधिकारियों के सामने यह घटना घटी। अपर आयुक्त का आक्रोश तब निकला। जब आयुक्त ने उनको बोल दिया। तुम दो दिन से गायब हो।

बस… इतना सुनना था कि अपर आयुक्त का आक्रोश खुलकर आ गया। उन्होंने भी पलटवार और खुलकर कहा। मैं क्या जादूगर हूं… जो गायब हो जाता हूं। गायब आप खुद रहते हो।

सोमवार की सुबह ग्रांड होटल की घटना है। जब स्वच्छता मिशन से जुड़े सभी नोडल अधिकारी सहित अपर आयुक्त आरएस मंडलोई भी मौजूद थे। आयुक्त अंशुल गुप्ता भी आ गये। उन्होंने बैठक लेनी शुरू की। इसी दौरान उन्होंने श्री मंडलोई को बोल दिया। 2 दिन से गायब हो। इसके बाद तो अपर आयुक्त ने इतनी खरी-खरी तेज आवाज में सुनाई कि … आयुक्त ने बैठक छोड़ी और सीधे ग्रांड होटल के आफिस में जाकर बैठ गये। अपर आयुक्त ने 15 मिनिट तक आयुक्त के सामने खुलकर भड़ास निकाली।

मूर्ख समझ रखा है

अपर आयुक्त आरएस मंडलोई गायब रहने के आरोप से आक्रोशित हो गये। इसके बाद तो उन्होंने जमकर शब्दों के जरिये आयुक्त श्री गुप्ता की लू उतारी। इस दौरान सभी नोडल अधिकारी मौजूद थे और घटना को देखकर मुस्कुरा रहे थे। उन्होंने आयुक्त पर प्रहार किया। सभी की बेइज्जती करते हो। अपने चेम्बर में बुलाकर। मूर्ख समझ रखा है। 30 साल की सर्विस हो गई है। कई जगह- कई पदो पर रह चुका हूं। अपर आयुक्त के तेवरों ने आयुक्त की बोलती बंद कर दी।

तब उन्होंने कहा कि … इसको भगाओ। मगर किसी ने भी हस्तक्षेप नहीं किया। नतीजा आयुक्त खुद ही ग्रांड होटल में चले गये। इसके बाद भी अपर आयुक्त का आक्रोश शांत नहीं हुआ। वह 20 मिनिट तक अपने सहयोगियों के समक्ष अपना आक्रोश जाहिर करते रहे। ऐसा बैठक में शामिल हमारे खास भरोसेमंद सूत्रों का कहना है।

बोलना शुरू कीजिए

अपर आयुक्त के आक्रोश को खत्म होने में 30 से 40 मिनिट लगे। तब तक आयुक्त गुप्ता ग्रांड होटल में अकेले बैठे रहे। फिर उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को बुलवाया। अपर आयुक्त मंडलोई भी अंदर पहुंच गये। उनको देखकर आयुक्त ने कहा कि … मंडलोई जी आप जाइए।

मगर मंडलोई ने फिर पलटकर जवाब दिया। मैने मुंह सिल लिया है… आप तो बोलिए। जिसके बाद आयुक्त ने श्री मंडलोई को कुछ नहीं कहा। आयुक्त के निर्देशों के बाद बैठक खत्म हुई। तब अपर आयुक्त बाहर निकले।

नहीं रहना

विदित रहे कि अपर आयुक्त आरएस मंडलोई ने गत 13 दिसम्बर को ही, प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास विभाग को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा था कि … उनकी प्रतिनियुक्ति खत्म करके, किसी अन्य जगह सीएमओ बना दिया जाए। आज की घटना को निगम के अधिकारी/ कर्मचारी उसी तबादले की मांग से जोडक़र देख रहे है।

चर्चा है कि … आखिर प्रताडऩा से दु:खी होकर ही अपर आयुक्त ने आज यह कदम उठा लिया। इधर अपर आयुक्त मंडलोई ने दूरभाष पर घटना को लेकर कहा कि … ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। मैने केवल स्वच्छता मिशन को लेकर अपनी बात रखी थी। इस मामले को लेकर जब आयुक्त अंशुल गुप्ता को … शाम 6 बजकर 43 मिनिट पर उनके वाट्सअप पर मैसेज करके प्रतिक्रिया चाही गई तो रात 9 बजे तक उनका कोई जवाब नहीं आया।

Next Post

ब्रांडेड के नाम पर बेच रहे थे डुप्लीकेट

Mon Dec 20 , 2021
5 दुकानों से हजारों का माल जब्त उज्जैन, अग्निपथ। ब्रांडेड एप्पल कम्पनी के नाम से डुप्लीकेट सामान बेचने की शिकायत पर पुलिस ने 5 मोबाइल दुकानों पर दबिश देकर हजारों का सामान जब्त करते हुए कापी राइट एक्ट का प्रकरण दर्ज किया है। दिल्ली से आये एप्पल कम्पनी के रीजनल […]