नपा ने जर्जर पाइप लाइन के ऊपर करवाया डामरीकरण

Jhabua sadak par pani 100122

पाइप लाइन लीकेज होने से डामर उखाडक़र सडक़ पर आया पानी

झाबुआ, अग्निपथ। शहर के राजवाड़ा पानी की टंकी से लेकर नेहरू मार्ग पंजाब नेशनल बैंक तक नगरपालिका प्रशासन द्वारा पिछले दिनों पूर्व ही डामरीकरण का कार्य करवाया गया है, लेकिन डामरीकरण से पूर्व नगरपालिका प्रशासन ने सडक़ के नीचे कम गहराई पर स्थित नल-जल योजना की जर्जर पाईप लाईन एवं लिकेज वाल्व आदि को रिपेयरिंग नहीं करने से इसके कारण लापरवाही का एक मंजर 9 जनवरी, रविवार को सुबह देखने को मिला। जब एक बार फिर पाईप लाईन से जलप्रदाय के समय पाईप या कोई नल कनेक्शन लिकेज हो जाने से पानी का प्रेशर डामर उखाड़ते हुए सडक़ के ऊपर से जोरो से बहने लगा।

ज्ञातव्य रहे कि नगरपालिका प्रशासन द्वारा पिछले कुछ वर्षों पूर्व नल-जल योजना के तहत हनुमान टेकरी के समीप नई पानी की टंकी का निर्माण कर यहां से सडक़ की खुदाई करते हुए हुड़ा क्षेत्र, राजवाड़ा, नेहरू मार्ग से जो सडक़ खुदाई कर पाईप लाईन डाली गई, वह अधिक गहराई में एवं व्यवस्थित तरीके से नहीं डाले जाने से अक्सर यह पाईप लाईन टंकी से जलप्रदाय के समय जगह-जगह से लिकेज हो जाती है और पानी सडक़ों पर अनवरत बहने लगता है। इस दौरान कई-सो गैलन पानी व्यर्थ ही बह जाता है, वहीं इस कारण राहगीरों, रहवासियों और वाहन चालकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

राजवाड़ा की सडक़ें भीगी

9 जनवरी, रविवार को एक बार फिर हाल ही में नगरपालिका की ओर से राजवाड़ा पर किए गए डामरीकरण कार्य का डामर पाईप लाईन या कोई निजी नल कनेक्शन फूटने से पानी पूरा बहकर सडक़ पर आ गया और सडक़ तरबतर हो गई है। बाद राजवाड़ा के किसी रहवासी ने निजी ठेकेदार से उक्त स्थान पर पुन: डामर को उखड़वाकर पाईन लाईन के दुरस्तीकरण का कार्य करवाया।

Next Post

सोशल मीडिया पर प्रशासन को नसीहत देने वाली छात्रा चोरी करते कैमरे में कैद

Mon Jan 10 , 2022
झाबुआ, अग्निपथ। पिछले कुछ दिनों पूर्व कलेक्ट्रोरेट में अपनी मांग को लेकर आवाज बुलंद करने वाली गल्र्स कॉलेज झाबुआ की एक छात्रा उर्मिला चौहान जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को नसीहत देते हुए तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। उक्त लडक़ी से चर्चा करने पर उसने दो दिन […]
Jhabua ladki chori cctv 100122