बीएमओ के अनुचित व्यवहार से नाराज नर्सों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Jhabua nurses gyapan 120122

झाबुआ, अग्निपथ। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थांदला के बीएमओ द्वारा चिकित्सालय में कार्यरत नर्सेस एवं समस्त स्टॉफ के साथ लगातार अनुचित व्यवहार करने एवं उन्हें जबरन परेशान करने की शिकायत स्टॉफ की समस्त नर्सेस द्वारा 13 जनवरी, गुरूवार को दोपहर जिला मुख्यालय पहुंचकर इस संबंध में कलेक्टर सोमेश मिश्रा तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयपालसिंह ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित कर की है। साथ ही इस मामले में बीएमओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की नर्सेस श्रीमती सुमन भारती, दर्शना त्रिवेदी, धर्मिष्ठा परमार, वर्षा कटारा, हेलेना मावी, अरूणा भूरिया, कांता हिहोरी, अलका डामोर, सोनल वाघेला, प्रियंका वागवंशी, राजेश्वरी, रश्मि, कत्तू चारेल, बमलेश्वरी आदि ने गुरूवार को बीएमओ के अत्याचार के खिलाफ लामबंद होते हुए जिला मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टोरेट में कलेक्टर श्री मिश्रा एवं जिला चिकित्सालय के पीछे सीएमएचओ कार्यालय में सीएचमओ डॉ. ठाकुर को ज्ञापन सौंपा।

स्टॉफ नर्स मानसिक रूप से है प्रताडि़त

सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थांदला की समस्त स्टॉफ नर्सेस बीएमओ के अनुचित व्यवहार के कारण काफी परेशान है। बीएमओ द्वारा प्रतिदिन किसी ना किसी स्टॉफ नर्स के साथ बदत्तमीजी एवं ऊंची आवाज से बात कर उनका अनादर किया जाता है। जिससे समस्त स्टॉफ नर्सेस मानसिक रूप से अत्यधिक प्रताडि़त है और उन्हें कार्य करने में काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।

पूर्व में भी की जा चुकी हैं शिकायतें

ज्ञापन में आगे बताया गया कि बीएमओ द्वारा वार्ड में सभी मरीजों के सामने ही स्टॉफ के साथ अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है। जिसकी शिकायत इससे पूर्व भी स्वास्थ्य केंद्र थांदला के समस्त चिकित्सक, स्टॉफ नर्सेस एवं कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा सीएमएचओ को की जा चुकी है। ज्ञापन में अंत में ऐसे बीएमओ के विरूद्ध उचित कार्रवाई की मांग रखी गई।

मोबाइल रिसीव नहीं किया

इस संबंध में जानकारी के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयपालसिंह ठाकुर से मोबाईल पर संपर्क करने पर उन्होंने मोबाईल रिसीव नहीं किया।

Next Post

कंटेनर की टक्कर से बाइक सवार की मौत

Thu Jan 13 , 2022
देवास, अग्निपथ। शहर के रसलपुर चौराहे पर कंटेनर ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक पर पीछे बैठे व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रसलपुर चौराहे पर बाइक सवार को कंटेनर ने कुचल दिया। बताया जा रहा है कि हादसे के […]