प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबो तथा बेघर लोगों के लिए वरदान साबित हुई है-बंबोरिया

Khachrod bamboriya pm awas inauguration

खाचरौद, अग्निपथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लागू की गई प्रधानमंत्री आवास योजना गरीबों तथा बेघर लोगो लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। क्योंकि इस योजना के पहले गरीब व्यक्ति को अपने खुद का पक्का मकान बनाना सिर्फ एक सपना था परंतु देश में प्रधानमंत्री आवास योजना लागू होने के बाद ही गरीबों को अपने खुद के आशियाने का सपना हकीकत में बदलना संभव हुआ है।

यह बात नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित मकान के उद्घाटन के अवसर पर भाजपा नेता एवं पूर्व पार्षद राधेश्याम बंबोरिया ने कही। इस अवसर पर नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना लागू करवाने से लेकर इसका लाभ अधिक से अधिक जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने के लिए काफी लंबा संघर्ष करने के लिए क्षेत्रीय नागरिकों ने बंबोरिया का पुष्पहारों से स्वागत कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर बंबोरिया ने बताया कि खाचरौद नगरीय क्षेत्र में अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत करीब 2 हजार मकान तैयार हो चुके हैं। इनमें से अधिकांश हितग्राही अपने नए घरों में प्रवेश कर उनमें निवास भी कर रहे हैं। बंबोरिया ने यह भी बताया कि अभी हाल ही में शासन द्वारा 430 मकानों की एक डीपीआर और स्वीकृत की गई है।

खाते में आएंगे 1-1 लाख रुपये

जिसकी जिओ टेकिंग की प्रक्रिया पुरी होने के बाद शीघ्र ही हितग्राहियों के बैंक खातों में पहली किस्त के रुप में 1-1 लाख रुपये शीघ्र जमा किये जाएगी। इसके अलावा नपा कार्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना के और नये आवेदन प्राप्त हुए हैं उनकी भी एक ओर नई डीपीआर बनाकर शासन को शीघ्र ही प्रेषित की करवाई जाएगी। जिससे अभी तक वंचित लोगों के भी मकान आवास योजना में बन सके।

इस अवसर पर पूर्व जनपद अध्यक्ष रामलाल धाकड़, भाजपा नगर उपाध्यक्ष दशरथ मेहता, सिद्धू पहलवान, रमेश जी गुल्या, राहुल बंबोरिया,अशोक संगीतला, परमानंद पोपंड्या, नीलेश बंबोरिया,भेरूलाल गुलिया,प्रकाश मेहता,संजय गुल्या,रितेश पोपंड्या, प्रकाश किलोरिया,लक्ष्मीनारायण गुलिया आदि उपस्थित थे।

Next Post

महिदपुर में 2 दिन में कोरोना के 15 पॉजीटिव केस

Sun Jan 23 , 2022
नगर में बने चार कंटेनमेंट जोन महिदपुर, अग्निपथ। कोरोना महामारी की तीसरी लहर क्षेत्र में निरंतर अपना असर दिखा रही है । शुक्रवार, शनिवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी उज्जैन द्वारा जारी कोविड-19 बुलेटिन में महिदपुर ब्लॉक से 15 मरीजों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई । शासकीय […]