अंडरग्राउंड लाइन में छेद कर चुराया हजारों लीटर डीजल

मशीनों की मदद से 6 दिन में लगाया चैनल का पता

उज्जैन, अग्निपथ। भारत पेट्रोलियम की अंडरग्राउंड पाइप लाइन में छेद कर अज्ञात लोगों ने 2 दिनों में हजारों लीटर डीजल चुरा लिया। सप्लाय रुकने पर एरिया मैनेजर ने मामले का पता लगाया गया और थाने पहुंचकर चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

नरवर थाना प्रभारी राममूर्ति शाक्य ने बताया कि माधोपुरा जंगल में आलम पटेल के खेत से 5 फीट नीचे भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड की अंडरग्राउंड पाइप लाइन दिल्ली से मुंबई के बीच डाली गई है। 17 से 19 मार्च के बीच अज्ञात लोगों ने जमीन खोदने के बाद पाइप लाइन में छेद कर 7,180 किलो लीटर डीजल चोरी कर लिया।

2 दिनों से आगे की सप्लाय रुकने पर इंदौर स्थित मांगलिया में बने पेट्रोलियम लिमिटेड के डिवीजन एरिया मैनेजर निपुल पिता भीमराव डबले ने मशीनों की मदद से जांच शुरु कराई। 6 दिनों में माधोपुर जंगल में चोरी का पाइंट मिल पाया। जिसका संधारण कर मामले की शिकायत थाने पहुंचकर दर्ज कराई है।

डीजल की कीमत लाखों रुपयों में होना बताया गया है। आशंका जताई जा रही है कि अंडरग्राउंड पाइप लाइन में छेदकर डीजल चुराने की वारदात को लाइन की जानकारी रखने वालों ने अंजाम दिया है। अगर कोई बिना जानकारी रखने वाला पाइप लाइन को इलेक्ट्रिक मशीन से काटने या तोडऩे का प्रयास करता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

लाइन की टीएल चैनल में जिस तरह का छेद होना सामने आया है, वह किसी ऐसी वस्तु से किया गया, जिससे हादसे का टाल आसानी से डीजल चुराया जा सके।

इंदौर के आसपास होती ही है चोरी

बताया जा रहा है कि उज्जैन जिले से गुजर रही भारत पेट्रोलियम की डीजल पाइन लाइन अंडरग्राउंड है। लेकिन इंदौर के आसपास कई क्षेत्रों में लाइन के ओपन नोजल लगे है। जहां से हमेशा डीजल चोरी होने के मामले सामने आते है। मांगलिया स्थित डिपो के आसपास कई जगहों से डीजल के टैंकर भरे जाते है। कई बार टैंकरों से डीजल चोरी कर लिया जाता है। उज्जैन में पहली बार इस तरह से लाइन की टीएल चैनल काटकर डीजल चोरी होने का मामला सामने आया है।

Next Post

दुष्कर्म के आरोपी को जहर पीने पर भी राहत नहीं, अस्पताल से छूट्टी के बाद होगी गिरफ्तारी

Sat Mar 27 , 2021
परिजनों ने पीडि़ता के पिता पर लगाया आरोप, पुलिस पर शक जताया उज्जैन,अग्निपथ। नाबालिग को ब्लैकमेल व दुष्कर्म करने के आरोपी के पक्ष में शनिवार को परिजन आए। दावा किया कि बालिका से उनके पुत्र की सगाई हो गई है, लेकिन उसके पिता ने रुपए के लालच में उनके बेटे […]