खबरों के उस पारः गलत बेरिकेडिंग से दुर्घटना

कोरोना महामारी के कारण शहर में इन दिनों कोरोना कफ्र्यू लगा हुआ है। पुलिस ने लोगों को सडक़ पर निकलने से रोकने के लिए जगह-जगह बेरिकेडिंग की हुई है। लेकिन कई जगह बेरिकेडिंग इतनी गलत व अदूरदर्शिता पूर्ण की गई है कि इस कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं।

कहने को तो सडक़ें लगभग खाली हैं और यातायात आमदिनों के मुकाबलेे नाममात्र का है। खाली सडक़ देखकर वाहन चालक तेज गति से गाड़ी दौड़ातें हैं और सामने अचानक बेरिकेड आने से साइड बदलने के प्रयास मेें दुर्घटना की संभावना बनती है।

पिछले दिनों फ्रीगंज ओव्हरब्रिज के नीचे एक एंबुलेंस और बाइक की भिड़ंत भी हो चुकी है, जिसमें बाइक सवार बुरी तरह घायल हुआ था। खासकर आगर रोड पर तो बेरिकेडिंग इतनी बेतरतीब हुई है कि रोज दुर्घटना के आसार बनते हैं। यहां सडक़ के दोनों हिस्से काफी बड़े हैं। एक ओर का रास्ता बंद करने के लिए पुलिस विभाग को एक मार्ग पूरी तरह बंद करना चाहिए।

लेकिन ऐसा नहीं करते हुए कुछ-कुछ दूरी पर जिग-जेग बनातेे हुए सडक़ों पर बेरिकेडिंग की गई है। जबकि शहर के इस प्रमुख मार्ग से फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस की तेज गति में आवाजाही भी दिनभर बनी रहती है।

Next Post

प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता ने ऑक्सीजन रिफलिंग सेंटर पर हंगामा किया, केस दर्ज

Mon Apr 26 , 2021
उज्जैन,अग्निपथ। कांग्रेस नेत्री नूरी खान के खिलाफ सोमवार को नानाखेड़ा पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोप है कि उन्होंने रविवार रात इंदौर रोड पर ऑक्सीजन रिफलिंग सेंटर पर हंगामा कर महामारी एक्ट का भी उल्लंघन किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता और अल्पसंख्यक आयोग सदस्य नूरी खान रविवार रात करीब […]