वैक्सीन के लिए लोग इंतजार करते रहे, सुपरवाइजर ने पद का रौब झाड़ चलता किया

आदिम जाति कल्याण विभाग छात्रावास टीकाकरण केंद्र के कर्मचारी को उपायक्त ने हटाने का कहा

उज्जैन,अग्निपथ। प्रशासन अधिक सं या में वैक्सीनेशन के लिए जी जान से जूटा है, लेकिन अधिनस्थ मेहनत पर पानी फैरने में लगे हुए है। मंगलवार को ऐसा ही क मामला इंदौर रोड़ पर मोबाईल सेंटर का सामने आया। यहां तय सं या होने पर भी सुपरवाईजर ने पद का रौब दिखाते हुए लोगों को चलता कर दिया। पता चलते ही उपायुक्त कल्याणी पांडे ने लापरवाह कर्मचारी को हटाने के निर्देश दिए है।

मॉडल स्कूल के पास आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास में मंगलवार को मोबाइल वैक्सीनेशन टीम पहुंची थी। 45+ का वैक्सीनेशन होने पर गांधी नगर कॉलोनी निवासी मनोरमा सूर्यवंशी (58)सहित क्षेत्र के आधा दर्जन लोग पहुंच गए।

टीम द्वारा 10 लोगों के इक्कठा होने का हवाला देने पर सब इंतजार करने लगे। काफी देर में तय सं या नहीं होने पर टीम ने उन्हें घर जाने का कह दिया। बावजूद लोग रूके रहे। कुछ ही समय में तय सं या होने पर लोगों ने वैक्सीनेशन का कहा, लेकिन आपस में हंसी ठिठोली कर रही टीम ने उनकी नहीं सूनी। करीब15 मीनिट तक यही हाल देेख लोगों ने टोका तो सुपरवाईजर गजेंद्र ने पद का रोब दिखाते हुए धमकाने वाले लहजे में कहा टीका लगवाना है तो इंतजार करना पड़ेगा। उसके निर्देश पर ही काम होगा। अपमान के कारण लोग बिना टीका लगवाए चले गए।

उपायुक्त ने लिया एक्शन

सुपरवाइजर का रवैया देख सूर्यवंशी के पुत्र इंद्रेश ने उपायुक्त पांडे को घटना से अवगत करा दिया। पता चलते ही उन्होंने पूछताछ की। टीम ने अपनी गलती छिपाते हुए बताया कि कुछ लोगों का बीपी हाई हो गया था इसलिए उन्हें छोड़ 10 लोगों का वैक्सीनेशन कर दिया। लेकिन जब दैनिक अग्निपथ ने उपायुक्त को सच्चाई बताई तो उन्होंने फिर जांच की और सुपरवाईजर को केंद्र से हटाने के निर्देश दे दिए।

टीम को प्रशिक्षण की जरुरत

कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए सरकार का वैक्सीनेशन का जमकर प्रचार कर रही है। प्रशासन ने अधिक लोगों को टीके लगाने के लिए मोबाइल सेंटर शुरू कर दिए, लेकिन टीम इसे बोझ मान रही है। इसलिए टीम को लोगों से व्यवहार के लिए प्रशिक्षित करना चाहिए। लोगों को बताना पडग़ा कि वैक्सीन वेस्टेज न हो इसलिए 10 लोगों होना जरूरी है। याद रहे जागरुकता के अभाव में मालीखेड़ी टीम पर हमला हो गया था।

इनका कहना है…

एक सेंटर की शिकायत मिली थी। टीम ने तय संख्या में वैक्सीनेशन होना बताया, लेकिन वृद्ध महिला व लोगों से अभद्रता करने का पता चलने पर सुपरवाइजर को सेंटर से हटायेंगे। -कल्याणी पांडे, उपायुक्त नगर निगम

Next Post

हत्या का प्रयास करने वाले हमलावर हिरासत में, शहर छोडक़र भागने की थी योजना

Tue May 25 , 2021
उज्जैन, अग्निपथ। एकता नगर में वृद्ध पर जानलेवा हमला करने और परिवार को घायल करने वाले मंगलवार को पुलिस की हिरासत में आ गये। हमलावर शहर छोडक़र भागने की फिराक में थे। बुधवार को पुलिस न्यायालय में पेश करेगी। नीलगंगा थाना क्षेत्र एकतानगर में सोमवार दोपहर रामचंद्र बागरी (70) पर […]