माधव नगर अस्पताल में अब सामान्य मरीजों का भी होगा इलाज, आर्थो-आई वार्ड भी होंगे संचालित

कोविड के लिए दो वार्ड रहेंगे आरक्षित

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन शहर में कोराना मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन कम होती जा रही है। इसी को देखते हुए माधव नगर अस्पताल में अब सामान्य वार्ड फिर से संचालित होना शुरू हो जाएंगे। एक-दो दिन में सामान्य मरीज भी अपना इलाज माधव नगर अस्पताल में करा सकेंगे। वहीं निजी स्कूल में संचालित फीवर क्लिनिक का संचालन आज से अस्पताल में शुरू हो गया है।

विगत 2 माह से अधिक समय से माधव नगर अस्पताल कोविड अस्पताल के रूप में कार्य कर रहा है। जिसमें पूरे अस्पताल को जिला प्रशासन ने कोविड अस्पताल के रूप में परिवर्तित कर दिया था। यहां से आर्थो, आई वार्ड, एचडीपी और मेडिकल वार्ड समाप्त कर दिए गए थे। जिला चिकित्सालय में इससे संबंधित मरीजों का इलाज किया जाना शुरू कर दिया गया था। लेकिन अब फिर से एक-दो दिन में सामान्य बीमारी के मरीजों को यहां पर उपचार मिलना शुरू हो जाएगा।

सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने इसको लेकर एक पत्र माधव नगर अस्पताल प्रभारी को प्रेषित किया है। जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए स्टोर एवं मेडिकल वार्ड आरक्षित कर अन्य वार्डों को सामान्य वार्ड के रूप में परिवर्तित करने की कार्रवाई करने को कहा गया है।

अतिरिक्त कर्मचारी होंगे कार्यमुक्त

सीएमएचओ डॉ. खंडेलवान द्वारा जारी पत्र में यह भी कहा गया है कि अस्पताल में पुन: आई एवं आर्थोपेडिक वार्ड संचालित किया जाएं। इसके साथ ही अस्पताल में कार्यरत अत्याधिक तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की जो ड्यूटी लगाई गई है कम से कम कर्मचारियों की संख्या बताना सुनिश्चित करें। जिससे अस्पताल का कार्य सुचारू रूप से संचालित किया जा सके। अतिरिक्त कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने की कार्रवाई भी करने को कहा गया है।

फीवर क्लीनिक अस्पताल में शिफ्ट

विगत दिनों बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या और यहां पर मरीजों के परिजनों द्वारा किए जा रहे विवादों को देखते हुए जिला प्रशासन ने घास मंडी चौराहा स्थित एक स्कूल में फीवर क्लीनिक का संचालन शुरू करवा दिया था।

यहां पर बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज आ कर अस्पताल में सेंपलिग के लिए भीड़ बढ़ा रहे थे। फीवर क्लीनिक अन्यत्र स्थापित किए जाने से माधव नगर अस्पताल का कार्य सुचारू रूप से संचालित होने लगा था।

लेकिन अब कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। इसको देखते हुए गुरुवार से माधव नगर अस्पताल में ही फीवर क्लिनिक का संचालन शुरू कर दिया गया।

इनका कहना है

सीएमएचओ द्वारा आदेशित किया गया है। एक दो दिन में यहां पर सामान्य बीमारी के मरीजों का उपचार भी शुरू करवा दिया जाएगा। -डॉ. विक्रम रघुवंशी, प्रभारी माधव नगर अस्पताल

Next Post

बैंक में खाताधारको से किया जा रहा दुव्र्यवहार, ब्लाक कांग्रेस ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

Thu Jun 17 , 2021
झारड़ा, अग्निपथ। गुरुवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी झारडा के अध्यक्ष विक्रम सिंह सिसोदिया के नेतृत्व में एक ज्ञापन एसडीएम महिदपुर को दिया गया। ज्ञापन में बताया गया की बैंक ऑफ इंडिया शाखा झारडा के प्रबंधक एवं कर्मचारियों द्वारा बैंक में आने वाले किसानों एवं गरीब मजदूरों के दुव्र्यवहार किया जा […]