पीएनबी में 36 लाख का गबन करने वाले कैशियर को जेल भेजा

eow casier

तीन करोड़ रुपए भी समय पर नहीं किए थे जमा, ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया था केस

उज्जैन,अग्निपथ। पंजाब नेशनल बैंक की बडऩगर शाखा में 36 लाख रुपए गबन करने के आरोपी कैशियर को शुक्रवार दोपहर ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध अन्वेशन ब्यूरो) ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। उस पर खातेदारों के तीन करोड़ नियत समय पर जमा नहीं करवाने का भी आरोप है।

इंदौर के बाणगंगा स्थित महेश यादव नगर निवासी राजकुमार पिता कैलाश नरवरिया पंजाब नेशनल बैंक की बडऩगर शाखा में 15 जुलाई 2017 से 2 अगस्त 2019 तक प्रधान खजांची था। बैंक प्रबंधक अजय कुमार राम ने उसके खिलाफ ईओडब्ल्यू में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप लगाया था कि नरवरिया ने 6 खातेदारों के 36 लाख 65 हजार 185 रूपए खाते में जमा नहीं कर गबन किया था।

मामले में वर्ष 2020 में ईओडब्ल्यू ने केस दर्ज कर डीएसपी अजय कैथवास को विवेचना सौंपी। जांच में गबन के प्रमाण मिलने पर कैथवास ने नोटिस जारी कर नरवरिया को शुक्रवार को तलब किया। दोपहर में यहां आने पर पूछताछ के बाद कैथवास ने उसे अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश पंकज चतुर्वेदी के समक्ष पेश किया। उन्होंने उसे जेल भेेजने के आदेश दे दिए।

6 खातेदारों के तीन करोड़ देरी से जमा

शाखा प्रबंधक ने नरवरिया पर यह भी आरोप लगाया था कि उसने कैशियर रहने के दौरान छह खातेदारों के 3 करोड़ 49 लाख,1545 रुपए नियत समय पर जमा नहीं करवाए। जांच में यह आरोप भी सिद्ध हो गया। नतीजतन उस पर ईओडब्ल्यू ने धारा 409, 420 व भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में केस दर्ज किया था।

Next Post

आरटीओ में धांधली के नहीं दिए किसी ने सबूत, एडीएम के बयान पर टिकी जांच

Fri Jun 18 , 2021
तीन माह पहले एजेंट की दुकान से जब्त हुए थे विभागीय दस्तावेज उज्जैन,अग्निपथ। एक एजेंट की दुकान पर तीन माह पहले छापा पडऩे के बाद आरटीओ पर अनेक आरोप लगे थे, लेकिन कोई भी व्यक्ति जांच अधिकारी अवि प्रसाद के समक्ष गवाही और सबूत देने आगे नहीं आया। नतीजतन शुक्रवार […]