खाचरौद की थोक सब्जी मंडी में अव्यवस्था: सीमेंट-कांक्रीट की सडक़ मंजूर लेकिन दो साल में भी नहीं बनी, किसान-व्यापारी परेशान

खाचरौद। मप्र में सब्जी उत्पादक का खाचरौद क्षेत्र प्रमुख बेल्ट है। परन्तु यंहा की लालबाई फुलबाई चौक पर लगने वाली थोक सब्जी मंडी नगरपालिका की लापरवाही तथा उदासीनता के चलते अपनी दुर्दशा तथा अव्यवस्थाओं पर आंसू बहा रही है। जिसके कारण किसानों-व्यापारियों सहित क्षेत्र की जनता में जबरदस्त आक्रोश है।

इस संबंध में नगर पालिका के पूर्व नेता प्रतिपक्ष राधेश्याम बम्बोरिया ने एसडीएम व नपा प्रशासक पुरुषोत्तम कुमार को ज्ञापन सौंपा। इसमें बताया कि लालबाई- फूलबाई चौक स्थित नगर की थोक सब्जी मंडी में प्रतिदिन खाचरौद तथा आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में किसान और व्यापारी सब्जियां खरीदने- बेचने आते है। परंतु इस मंडी परिसर में बारिश के कारण जबरदस्त कीचड़ और गंदगी पसर रही है। जिसके कारण यहां आने वाले किसानों तथा व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बम्बोरिया ने ज्ञापन में यह भी बताया कि निवृतमान नपा परिषद द्वारा 29 जुलाई 2019 को पूरे मंडी प्रांगण में सीमेंट कांक्रीट का पक्का निर्माण करने का प्रस्ताव स्वीकृत कर इसके निर्माण के टेंडर प्रकिया भी शुरु कर दी गई थी। इसके बाद परिषद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद इस प्रस्ताव को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया।

इसी प्रकार तत्कालीन परिषद द्वारा वार्ड 8 तथा इसी मंडी में परिसर में आम लोगों तथा मंडी में आने वाले कृषकों की सुविधा के लिए एक सुलभ काम्पलेक्स का निर्माण भी करवाया था। परन्तु इस काम्पलेक्स के बन कर तैयार होने के दो वर्ष से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी इस सुलभ काम्पलेक्स की बिल्डिंग का नपा प्रशासन सम्बन्धित ठेकेदार से हैंडओवर तक नहीं करवा पाई और आज भी यह ठेकेदार के कब्जे में ही है। जिसके कारण इस सुलभ काम्पलेक्स की सुविधा का लाभ आम जनता नही उठा पा रही है।

बम्बोरिया ने इस ज्ञापन की प्रतिलिपि जिला कलेक्टर को भी दी है। उन्होंने कलेक्टर तथा नपा प्रशासक से तत्कालीन परिषद द्वारा स्वीकृत प्रस्ताव के अनुसार लालबाई फूलबाई चौक सब्जी मंडी परिसर में सीमेंट-कांक्रीट रोड का निर्माण करने की मांग की है। साथ ही मंडी परिसर निर्मित सुलभ काम्पलेक्स का उपयोग शीघ्र शुरु करवाया जाने का आग्रह किया।

Next Post

छोटी कालीसिंध नदी लबालब, चुनरी अर्पित, तराना की पेयजल व्यवस्था सुधरेगी

Fri Jun 25 , 2021
तराना। गुरुवार शाम को तराना क्षेत्र में हुई अच्छी वर्षा के कारण छोटी काली सिंध नदी में पानी आ गया। इसी नदी से नगर की जलप्रदाय व्यवस्था चलती है। नदी में पानी आने पर नगर परिषद के सीएमओ ने कर्मचारियों के साथ नदी को चुनरी अर्पित की। मालूम हो कि […]