फिल्में तीन घंटे के लिए बनती हैं, वेब सीरिज प्रति एपिसोड पर आधारित होती : आर्या

उज्जैन में फिल्में और वेबसीरिज शूटिंग की अनेक संभावनाएं

उज्जैन, अग्निपथ। वेबसीरिज और फिल्मों में बेसिक अंतर है। वेबसीरिज प्रति एपीसोड को ध्यान में रखकर बनाई जाती है। इसमें हर एपीसोड की शुरूआत और अंत इस तरह से फिल्माया जाता है कि उसे देखने वाले की उत्सुकता बनी रहे और अगले एपीसोड से उसका लिंक भी बना रहे। जबकि फिल्म में नायक को ध्यान में रखकर तीन घंटे के घटनाक्रम को लेकर फिल्माया जाता है। फिल्म देखने का असली मजा टॉकीज में देखने का मजा आता है और फिल्मों की वेबसीरिज से कोई तुलना नहीं की जा सकती है।

यह बात यह बात फिल्म अभिनेता दिलीप आर्या ने शनिवार को तरणताल स्थित प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश में फिल्म और वेबसीरिज पर सब्सिडी मिलने के कारण यहां अधिक फिल्में और वेबसीरिज बनने की संभावना है।

आर्या ने बताया कि उनकी वेबसीरिज बीहड़ का बागी.1 चित्रकूट के आसपास बनाई गई थी। बीहड़ के बागी.2 वेबसीरिज जबलपुर और उसके आसपास के क्षेत्र में बनाई जाएगी। इसके अलावा उनकी नई फिल्म नाच बसंती नाच आ रही है, इसमें आज के शास्त्रीय और लोक नृत्य के कलाकारों के जीवन के बारे में बताया गया है। इसी के साथ फौजी के कत्र्तव्यस्थल पर किए जा रहे संघर्ष को लेकर लांस नायक और पुलिस की स्थिति पर बरसा बाजार वेबसीरिज भी शीघ्र आएगी।

बड़े कलाकार भी आजकल छोटे पर्दे पर आ रहे हैं, इससे फिल्म इंडस्ट्री पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। दक्षिण भारत की फिल्मों के बारे में कहा कि आज दक्षिण भारत की फिल्म बालीवुड इंडस्ट्रीज को कड़ी टक्कर दे रही है। हाल ही में आई पुष्पा ने भी बालीवुड इंडस्ट्रीज को कड़ी टक्कर दी। पत्रकार वार्ता के दौरान उज्जैन के कलाकार दिलीप अकोदिया और अन्य कलाकारों ने भी उनसे भेंट की और दिलीप आर्या का स्वागत किया। उन्होंने पत्नी और बच्चों के साथ भगवान महाकाल के दर्शन किए।

नाच बसंती का पोस्टर उज्जैन में लांच करने का वादा

अभिनेता आर्या ने कहा कि वे अपनी फिल्म नाच बंसती नाच के पोस्टर विमोचन और फिल्म रीलिज होने के दौरान प्रमोशन के लिए उज्जैन जरूर आएंगे। यह उनका वादा है। क्योंकि उन्हें उज्जैन बहुत पसंद आया है। महाकाल के दर्शन करने के बाद वे यहां फिल्म की शूटिंग के लिए लोकेशन देखेंगे और यहां शूटिंग के लिए आएंगे।

उन्होंने कहा कि इंदौर में वे आदित्य चौकसे के पास गए थे। उनके कर्ताधर्ता अशोक जी मिले हैं। उनसे डीसीआर रिपोर्ट नहीं भेजने पर चर्चा की गई। डीसीआर यानी डेली कलेक्शन रिपोर्ट अभी तक नहीं भेजी गई है।

उनसे भुगतान के लिए कहा गया है। उन्होंने कोरोना का हवाला दिया है। इस पर उनसे कहा कि देश भर से डीसीआर आ गई है। केवल इंदौर से ही डीसीआर नहीं भेजी गई है। देश भर में कोरोना था, केवल इंदौर में कोरोना की वजह से डीसीआर न भेजना समझ नहीं आया। उन्होंने जल्द ही डीसीआर भेजने का आश्वासन दिया है।

Next Post

शाजापुर: स्कूल में छात्र नहीं तो मास्टरजी ने क्लासरूम में सजा ली शराब की महफिल

Sun Feb 6 , 2022
शाजापुर, अग्निपथ। जिले के सुन्दरसी से एक शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आया है। शिक्षा के मंदिर में एक शिक्षक अपने दोस्तों के साथ शराब और कबाब की पार्टी (Alcohol Party in School) में मस्त है। शिक्षक जिस कमरे में पार्टी कर रहा है, वहां टेबल पर ज्ञान की आराध्य […]