शराब दुकानों का स्थान नहीं बदला तो करेंगे आंदोलन

हिंद रक्षक संघ ने की मांग, ज्ञापन दिया

बदनावर, अग्निपथ। बड़ी चौपाटी स्थित फोरलेन पर संचालित अंग्रेजी शराब दुकान एवं नगर में बस स्टैंड व पेटलावद रोड पर आबादी क्षेत्र से देशी शराब की दुकानों का स्थान बदलना जाए। इस मांग को लेकर हिंद रक्षक संघ ने सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी वीरेंद्र कटारे को दिया।

ज्ञापन में बताया कि यह दुकानें आबादी क्षेत्र से हटाकर नगरीय क्षेत्र की सीमा से दूर की जाए। इन दुकानों के आसपास मंदिर, विद्यालय, अस्पताल व घनी आबादी क्षेत्र है। जिससे आवागमन के दौरान महिलाओं, छात्राओं एवं लोगों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

दुकानों पर नशे में धुत लोग गाली गलौज करते हुए आते जाते हैं। इसके साथ ही फोरलेन व अन्य ढाबों पर शराब बिक्री के साथ ही ग्रामीण अंचल में यह अवैध व्यवसाय बड़े पैमाने पर चल रहा है। जिससे आपराधिक गतिविधियां बढ़ रही हैं।

ज्ञापन में यह भी बताया कि इन दुकानों को हटाने के लिए बीते वर्षों से लगातार मांग की जा रही है। किंतु इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यदि आगामी दिनों में इन्हें नहीं हटाया गया तो विभिन्न संगठनों को आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। ज्ञापन का वाचन प्रीतेशसिंह पंवार ने किया।

Next Post

बीपीएल हितग्राहियों की होगी जांच, एसडीएम ने बनाई टीम

Mon Feb 7 , 2022
बडऩगर, अग्निपथ। गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले हितग्राहियों की जांच के लिए प्रशासन की टीम घर-घर सर्वे करेगी। अपात्र हितग्राहियों को ढूंढने के लिए की जा रही जांच के लिए एसडीएम ने टीम बनाई है। तहसील कार्यालय सभाकक्ष में सोमवार को जांच दल सदस्यों व संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों […]