तराना SDM के सरकारी आवास में लगी आग, बेडरूम जलकर खाक; कोई जनहानि नहीं

ये आग से जले कमरे की प्रतीकात्मक तस्वीर है।

  • घटना के वक्त SDM घर पर नहीं थीं, 2 लाख के नुकसान का अनुमान
  • फायर ब्रिगेड की टीम ने दो घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

उज्जैन। तराना तहसील की SDM एकता जायसवाल के सरकारी आवास में गुरुवार रात को अचानक आग लग गई। फायर ब्रिगेड की दमकलों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में करीब 2 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। घटना के समय SDM बच्चों समेत उज्जैन शहर आईं थीं।

SDM ने बताया कि वह शासकीय काम से गुरुवार दोपहर को उज्जैन आईं थीं। उनके साथ दोनों बच्चे भी थे। दिन में सरकारी कामकाज निपटाने के बाद अपने एक रिश्तेदार के घर गईं थीं। उन्होंने बताया कि वहां से रात का भोजन करके तराना जाने का प्लान था। रात करीब आठ बजे चपरासी ने घर में आग लग जाने की सूचना दी। आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी दमकल लेकर मौके पर पहुंच गए। करीब दो घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया। रात करीब 10 बजे SDM भी तराना पहुंच गईं।

बेडरूम पूरी तरह जलकर खाक हो गया

SDM ने बताया कि सरकारी आवास काफी पुराना है। शाम को चपरासी को फोन कर आवास की लाइट जलाने को कहा था। आवास की वायरिंग भी काफी जर्जर थी। हालांकि बंगले में रहने से पहले उन्होंने काफी काम करवाया था। संभव है कि वायरिंग से शार्ट सर्किट हुई होगी, जिससे आग लगी। आग बेडरूम में लगी। जिससे उसमें आलमारियों में रखे सारे कपड़े जल गए। आलमारियों में बच्चों के भी कपड़े थे।

महिदपुर नाका पर है आवास

तराना तहसील में सरकारी आवास महिदपुर नाके पर बने हैं। जो काफी पुराने हैं। वहां पर एसडीएम के अलावा तहसीलदार, नायब तहसीलदार समेत करीब एक दर्जन अधिकारियों के आवास हैं।

Next Post

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 195 रन पर सिमटी; बुमराह ने 4 और अश्विन ने 3 विकेट लिए

Sat Dec 26 , 2020
भारत  का बगैर खाता खोले पहला विकेट गिरा मेलबर्न।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में खेला जा रहा है। इस बॉक्सिंग-डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए पहली पारी में 195 रन बनाए। मैच में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह […]