सात आरोपियों को जेेल भेजा 40 अज्ञात का सुराग नहीं

आईजी पहुंचे बेगमबाग, पुलिस ने निकाला फ्लेग मार्च

उज्जैन,अग्निपथ। बेगमबाग में रैली पर पथराव के आरोपी का मकान तोडऩे से उपजे तनाव के बाद हालात अब सामान्य हो गए। बावजूद क्षेत्र में पुलिस प्रशासन सचेत है। इसी के चलते रविवार को पुलिस ने फ्लेग मार्च किया और आला पुलिस प्रशासनिक अधिकारी भी स्थिति का जायजा लेने पहुंचे। मामले में गिरफ्तार महिला सहित सातों आरोपियों को जेल भेज दिया, लेकिन शेष अज्ञात ४० आरोपियों को खोजना पुलिस के लिए टेड़ी खीर साबित हो रहा है।

सर्वविदित है 25 दिसंबर की शाम राम मंदिर के संबंध में आयोजित बैठक में जा रही हिंदूवादी संगठन के विद्यार्थियों की रैली पर बेगमबाग में पथराव कर दिया गया था। घटना में 14 युवकों को चोंट लगी थी। महाकाल पुलिस ने घायल नवदीप रघुवंशी व चेतन की रिपोर्ट पर करीब 40 लोगों पर जानलेवा हमले, पथराव, बलवा के दो केस दर्ज किए थे।

घटना के फोटो व वीडियो फुटेज से दो महिला सहित 11 की शिनाख्त होने पर पुलिस ने यास्मिन पति अब्दुल हमीद, सरफराज, एजाज पिता अबरार, अंटू उर्फ असलम, अयाज पिता एजाज उर्फ ऐजू, शादाब पिता अकरम व नीलगंगा मल्टी निवासी शाहरुख को पकड़ लिया था। शिनाख्त हुई एक आरोपी हीना को भी खोजा लेकिन उसका पता नही चल सका। काफी प्रयास के बाद भी शेष अज्ञात आरोपियों का भी सुराग नहीं मिला। इसी दौरान आरोपी अंटू, अयाज, शादाब व शाहरुख के रिकार्ड देख पुलिस ने उन पर रासुका लगा दी। एसआई गगन बादल ने बताया कि सभी आरोपियों को रविवार शाम कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया। याद रहे राम मंदिर के लिए धन संग्रह व बैठक को लेकर भाजपा व हिंदूवादी संगठनों ने रैली निकाली थी।

फ्लेग मार्च से खौफ

आरोपी का मकान तोडऩे पर उपजा तनाव भले ही उपरी तौर पर शांत हो गया हो,लेकिन घटना से पैदा हुए हालात से पुलिस प्रशासन चिंतित है। यहीं वजह है घटना स्थल पर फोर्स के साथ अफसरों को तैनात किया गया है। वहीं समीप के क्षेत्रों में भी पुलिस तैनात करने के साथ एएसपी अमरेंद्र सिंह व आकाश भूरिया ने रविवार को भारी बल के साथ बेगमबाग से तोपखाना तक संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लेग मार्च भी किया, जिससे रहवासी आशंकित हो गए।

आईजी ने दिए अलर्ट रहने के निर्देश

सुबह आईजी राकेश गुप्ता,संभागायुक्त आनंद शर्मा व डीआईजी मनीष कपूरिया भी मौका मुआयना करने पहुंचे। यहां कलेक्टर आशीषसिंह ने पथराव स्थल व आरोपी के ध्वस्त किए मकान की जानकारी देने के साथ ताजा हालात से अवगत कराया। स्थिति संतोषजनक होने के बावजूद अधिकारियों ने अलर्ट रहने के निर्देश दिए। बाद में एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी भी पुन: हालात का जायजा लेने पहुंचे और मातहतों से चर्चा की।

सोशल मीडिया पर आईटी सेल की नजर

बेगमबाग मामले के बाद आईटी सेल सोशल मीडिया पर नजरे बनाए हुए है। इसी के चलते कुछ एडिट की हुई भडक़ाऊ पोस्ट और उस पर कमेंट करने वालों को सेल ने चिन्हित किया है। नतीजतन सिटी एएसपी अमरेंद्र सिंह ने भ्रामक पोस्ट नहीं डालने और सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को कार्रवाई की चेतावनी देते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है।

शहर काजी पर रासुका की मांग

महानिर्वाणी अखाड़े के संत डॉ. अवधेशपुरी ने उज्जैन शहर काजी पर रासुका लगाने की मांग की है। शहर काजी ने कलेक्टर के सामने कहा था कि १५ मिनट में गेम बदल देंगे, इस पर संत ने यह मांग उठाई है। उनका कहना है कि जब युवा मोर्चा के जिला महामंत्री पर रासुका लगा दी जा सकती है तो फिर शहर काजी पर क्यों नहीं।

Next Post

देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो:मोदी ने दिल्ली में ऑटोमेटेड मेट्रो की शुरुआत की

Mon Dec 28 , 2020
2 ट्रेनें एक ट्रैक पर आईं तो अपने आप रुक जाएंगी नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश की पहली ड्राइवरलेस मेट्रो ट्रेन की शुरुआत दिल्ली में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। जनकपुरी पश्चिम से बॉटनिकल गार्डन तक मेट्रो की 37 किलोमीटर लंबी मैजेंटा लाइन पर यह सुविधा […]