शव के परिवहन पर ड्राइवर से मांगा कमीशन, स्वीपर निलंंबित

निलंबित, suspend, निलंबन

कलेक्टर ने जिसे आर्थिक मदद दी उससे ही कमीशन मांग रहा था

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन जिला अस्पताल के पोस्टमॉर्टम रूम के स्वीपर द्वारा शव के परिवहन में कमीशन मांगने का गंभीर मामला सामने आया है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने जिसके लिए आर्थिक सहायता जुटाई स्वीपर ने उसी के ड्राइवर से परिवहन का कमीशन मांग लिया। सीएमएचओ ने शिकायत मिलने के बाद तत्काल प्रभाव से स्वीपर को निलंबित कर दिया है।

बिहार निवासी दीपांशु पासवान उम्र 15 वर्ष उज्जैन दर्शन के लिए आया था। यहां शिप्रा नदी में स्नान के दौरान उसकी डूबने से मौत हो गई। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से उन्होंने शव को ले जाने के लिए मदद मांगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कलेक्टर से संपर्क किया। कलेक्टर सिंह ने रेडक्रॉस के माध्यम से 43 हजार रुपए की सहायता उपलब्ध कराई।

जब दीपांशु के शव को बिहार ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलवाई गई तो पोस्टमॉर्टम रूम के स्वीपर विशाल गोसर ने एंबुलेंस मालिक मुकेश मालवीय से 2 रुपए प्रति किलोमीटर का कमीशन मांगा। इस पर प्रकार 300 किलोमीटर की यात्रा पर 6 हजार रुपए का कमीशन बनता है। मुकेश ने कमीशन देने से इनकार किया और यह मामला सीएमएचओ डॉ अशोक कुमार पटेल तक पहुंच गया। सीएमएचओ ने तत्काल स्वीपर को बुलाकर फटकार लगाई और उसे सस्पेंड कर दिया।

Next Post

अंधे कत्ल का खुलासा: नाबालिग ने शादी के लिए दबाव बनाया तो हत्या कर खेत में फेंक दिया

Sat Aug 17 , 2024
मुख्य आरोपी फरार, दो साथी गिरफ्तार धार, अग्निपथ। जिले के अमझेरा क्षेत्र के ग्राम कडदा केशवी में नाबालिग लडक़ी के अंधे कत्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामला प्रेम प्रसंग का है। नाबालिग ने मुख्य आरोपी पर शादी के लिए दबाव बनाया तो उसने साथियों के साथ मिलकर […]