प्रधान अध्यापक ने छात्र को इतना पीटा कि कान का पर्दा फट गया

उज्जैन, अग्निपथ। जयसिंहपुरा रोड पर चारधाम मंदिर के समीप स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 10 वीं के छात्र से बर्बरता पूर्वक पिटाई का मामला सामने आया है। प्रधान अध्यापक ने छात्र के इतने थप्पड़ जड़े कि उसके कान का पर्दा फट गया। मामले में परिजनों की शिकायत के बावजूद अब तक शिक्षा विभाग अथवा पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

घटना 1 अगस्त की बताई जा रही है। कक्षा 10 वीं में अध्ययनरत छात्र नवीन पडियार अपनी टेस्ट कॉपी स्कूल ले जाना भूल गया था। इससे गुस्से में आकर प्रधान अध्यापक एमबीएस परिहार ने छात्र की पिटाई कर दी। उसे गाल पर कईं चांटे मारे जिससे उसके कान का पर्दा फट गया। घटना के बाद नवीन को कुछ सुनाई नहीं दे रहा था। उसने परिजनों को घटना की जानकारी दी तो माता-पिता उसे प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर्स ने बताया कि उसके कान का पर्दा फट गया है।

यह पता चलने के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और उन्होंने शिक्षा विभाग में इसकी शिकायत की। जिला कलेक्टर सहित जिला पुलिस अधीक्षक और महाकाल थाने पर भी शिकायत की गई। बावजूद इसके अब तक प्रधान अध्यापक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है। बुधवार को छात्र के माता-पिता पार्षद हेमंत गेहलोत को साथ लेकर विधायक अनिल जैन कालूहेडा के पास पहुंचे। उन्हें पूरी घटना की जानकारी दी गई। इसके बाद मामले को लेकर जांच शुरू की गई।

जिला अस्पताल के डॉक्टर्स पर भी परिजन ने लगाए आरोप

पीडि़त छात्र नवीन के पिता गोविंद पडियार ने जिला अस्पताल के डॉक्टर्स पर भी लापरवाही के आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि घटना के बाद वे बालक को लेकर पुंलिस थाने पहुंचे। जहां से पुलिस ने उन्हें एमएलसी के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया।वहां डॉक्टर ने कान की जांच की और पर्दा फटना बताया लेकिन बाद में वे पलट गए। इसके बाद जब उन्होंने डॉक्टर से लिखित में रिपोर्ट मांगी तो उन्होंने कहा कि पांच दिन बाद आने का बोलकर टाल दिया।

Next Post

संतूर वादन एवं कथक में 51 चक्कर की परण ने दर्शकों का मनमोहा

Sat Sep 21 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। संगीत मूर्धन्य पंडित विष्णु नारायण भातखंडे स्मृति प्रसंग के अवसर पर त्रिवेणी कला संग्रहालय जयसिंहपुरा में संगीत सभा आयोजित की गई। संस्कृति संचालनालय मध्यप्रदेश शासन एवं शासकीय माधव संगीत महाविद्यालय उज्जैन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा सरस्वती वंदना एवं भातखंडे गीत […]