दुर्लभ दर्शन कंपनी पर अफसरों की विशेष कृपा

महाकाल मंदिर परिसर में कई जगह जमा रखा है कब्जा, जगह-जगह स्टॉल लगाये

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकाल मंदिर में एआर-वीआर के जरिए दर्शनार्थियों को दुर्लभ दर्शन कराने वाली कंपनी पर मंदिर समिति अधिकारियों की विशेष कृपा है। इसी कारण कंपनी ने मंदिर परिसर और महाकाल लोक में जगह-जगह न सिर्फ अपने प्रचार बोर्ड लगा रखे हैं बल्कि हाल ही में कंपनी ने जगह-जगह प्रमोशनल स्टॉल भी लगा लिये हैं।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में भोपाल की कंपनी को एआर (ऑग्मेंटेड रियलिटी)-वीआर (वर्चुअल रियलिटी) के जरिये भस्मारती दर्शन कराने का कांटेक्ट दिया है। टेंडर के मुताबिक मंदिर समिति ने कंपनी को प्रोटोकाल कार्यालय के पास (मानसरोवर-२) में जगह भी दी है, जहां कंपनी ने अपना स्टुडियो बनाया है। यहां पर दर्शनार्थियों को सशुल्क दर्शन कराने की व्यवस्था है।

तय स्थान से अधिक पर कब्जा, महाकाल लोक में भी कब्जा

सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने प्रोटोकाल कार्यालय के नजदीक भी तय स्थान से अधिक स्थान पर अपना कब्जा बना लिया है। इसके अलावा महाकाल महालोक, मंदिर परिसर सहित कई जगह पर अपने प्रमोशनल स्टॉल लगा लिये हैं। मंदिर परिसर में जगह-जगह अपने विज्ञापन के बोर्ड भी लगाये हुये हैं। सूत्रों के अनुसार कंपनी अब महाकाल मंदिर के अलावा भारत के अन्य मंदिरों के दर्शन भी अलग-अलग शुल्क लेकर दर्शनार्थियों को करा रही है।

महाकाल मंदिर समिति कार्यालय में भी कट चुका है केक

हाल ही में एआर-वीआर कंपनी की महिला कर्मचारी द्वारा महाकाल महालोक में केक काटकर जन्मदिन मनाने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद तुरंत एक्शन हुआ और कर्मचारियों को नौकरी से बाहर किया गया है। इधर सूत्रों का कहना है कि इस घटना के करीब छह महीने पहले भी मंदिर समिति कार्यालय में जन्मदिन पर केक कटिंग की घटना हो चुकी है। हालांकि इसके फोटो महाकाल महालोक में केक कटिंग की घटना के बाद गुरुवार को सामने आये हैं। इस मामले में कोई कार्रवाई फिलहाल नहीं हुई है।

Next Post

शिवलिंग पर पैर रखकर पूजन करा रहे कथित गुरू के खिलाफ आक्रोश

Thu Sep 26 , 2024
उज्जैन से पुजारी-संतों का विरोध शुरू, कहा-ऐसे पापी की तलाश कर कड़ी सजा दी जाये उज्जैन, अग्निपथ। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो के खिलाफ शहर में पुजारी और संतों ने विरोध शुरू कर दिया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कहां […]