फायर सेफ्टी को लेकर नपं हुई सख्त, नोटिस के बाद सीएमओ ने की दुकान सील

पेटलावद। नगर परिषद पेटलावद के द्वारा शासन के निर्देशानुसार सार्वजनिक व्यावसायिक जगह पर फ़ायर सेफ़्टी की व्यवस्था को विभिन्न प्रकार की समझाईश देकर उन्हे व्यवस्थाओं को दुसरस्थ करने के निर्देश दिये गये। विभिन्न व्यावसायिक प्रतिस्थानों को नगर परिषद पेटलावद के द्वारा झाबुआ जि़ला कलेक्टर नेहा मीणा के आदेश एवं अनुविभागीय अधिकारी पेटलावद मार्गदर्शन पर नगर के लगभग 50 व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को नोटिस जारी कर फ़ायर सेफ़्टी का आडिट करवा कर निकाय में आडिट रिपोर्ट प्रस्तुत कीं जाने हेतु निर्देशित किया गया था।

जिसके बावजूद अभी तक आडिट रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की गई जिसके बाद शनिवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा जीतेन्द्र भण्डारी, सब इंजीनियर दीपक वास्केल, कर्मचारी बद्रीलाल सेफटा ,चंदन सतोगिया एवं अन्य कर्मचारी ने प्रारंभिक रूप से कार्यवाही करते हुए नगर की चौधरी लाज एवं चोयल लॉज पर कार्यवाही करते हुए उन्हें सील किया।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा जितेंद्र भण्डारी ने बताया कि हमने लगभग 50 नोटिस जारी किए थे जिसमें कुछ प्रतिष्ठानों ने फ़ायर सेफ़्टी आडिट रिपोर्ट प्रस्तुत की है अन्य को भी निर्देशित किया था लेकिन वे सम्मिट् करने में लापरवाही बरत रहे थे इसलिए कुछ जगह कार्यवाही की गई है। यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

Next Post

वन विभाग ने रात में की कार्रवाई, 8 ट्रक सागवान और आरा मशीन जब्त

Sun Sep 29 , 2024
धार, अग्निपथ। वन माफिया द्वारा धार वन मंडल क्षेत्र के मनावर इलाके में बड़ी मात्रा में सागवान की तस्करी का खुलासा हुआ है। वन विभाग की कार्रवाई में आठ ट्रक सागवान लकड़ी और आरा मशीन जब्त की गई हैं। यह कार्रवाई वन माफियाओं के बड़े पैमाने पर चल रहे अवैध […]