तीन सदस्यीय जांच दल ने घट्टिया बीएमओ के लिए बयान

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की लैब में शराबखोरी का मामला

उज्जैन, अग्निपथ। जिले की घट्टिया तहसील के स्वास्थ्य केंद्र में शराबखोरी करते हुए ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) का फोटो वायरल होने के बाद मामले की विभागीय जांच शुरू हो गई है। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) ने मामले की गंभीरता को समझते हुए मंगलवार को जांच टीम भेजी। यहां पर जांच टीम ने बयान लिए और स्थल निरीक्षण भी किया। आगे की कार्रवाई सीएमएचओ द्वारा की जाएगी। दैनिक अग्निपथ ने मंगलवार के अंक में इस मामले को उठाया था। जिसका प्रभाव देखने को मिला।

सोमवार को घट्टिया के बीएमओ डॉ. अनुज शाल्य का फोटो वायरल हुआ। जिसमें डॉ. शाल्य अपने एक मित्र और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी राहुल भावसार के साथ शराब-सिगरेट के साथ पार्टी करते हुए दिखाई दे रहे थे। फोटो स्वास्थ्य केन्द्र की लैब में पार्टी करना पाया गया था। लेकिन डॉ. शाल्य ने इसे दैनिक अग्निपथ को एक कर्मचारी की विदाई पार्टी का बताया था जोकि पिछले वर्ष का था। उनका दावा था कि फोटो सरकारी स्वास्थ्य केंद्र का नहीं बल्कि सरकारी आवास का है।

डॉ. शाल्य के साथ कर्मचारियों के भी लिए बयान

सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने तीन सदस्यीय जांच दल को घट्टिया भेजा था। जांच दल में मलेरिया अधिकारी डॉ. अविनाश शर्मा, डॉ. एसके सिंह और दिलीप सिरोहिया शामिल थे। जांच दल ने डॉ. शाल्य के साथ वहां के आधा दर्जन कर्मचारियों के बयान लिए। जांच दल ने फोटो का मिलान करते हुए स्थल निरीक्षण भी किया।

पीछे लगी टाइल्स-काऊच दे रहे प्रमाण

विगत एक माह पूर्व स्वास्थ्य कर्मी संदीप पाटिल को डॉ. शाल्य की शिकायत के बाद कलेक्टर द्वारा हटा दिया गया था। लगभग 30 वर्ष इस स्वास्थ्य केन्द्र में अपनी सेवाएं देने वाले श्री पाटिल ने बताया कि वायरल फोटो स्वास्थ्य केन्द्र की लैब का ही है। फोटो में दिखाई दे रही टाइल्स, वाशबेसिन और बैठने का काऊच इस बात का प्रमाण है। रविवार को मामला प्रकाश में आने के बाद यहां से सभी को हटा लिया गया था। बताया जाता है कि अनटाइड फंड की राशि में से भी इनके द्वारा अपना हिस्सा लिया जाता है।

कलेक्टर से मिले पत्रकार, हटाने की मांग

जानकारी के अनुसार घट्टिया के पत्रकार ताहिर नक्श का चैनल बिल को लेकर बीएमओ घट्टिया से विवाद हो गया था। बीएमओ ने इसकी शिकायत अपने वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर कलेक्टर तक से की थी। मंगलवार को घट्टिया क्षेत्र के पत्रकार उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव और कलेक्टर से मिले और बीएमओ डॉ. शाल्य को हटाने की मांग की।

इनका कहना है

तीन सदस्यीय जांच दल को घट्टिया भेजा गया था। बीएमओ और स्वास्थ्यकर्मियों के बयान लिए गए हैं। -डॉ. महावीर खंडेलवाल, सीएमएचओ

Next Post

सावधान, अभी नहीं गया कोरोना : एक सप्ताह में प्रिंटिंग कारोबारी पिता पुत्र की मौत

Tue Jun 1 , 2021
उज्जैन। एक बार फिर एक ही परिवार पर कोरोना कहर बनकर टूटा है। जिसमें महज सप्ताह भर में पिता पुत्र दोनों की कोरोना से मौत हो गई। यह विपदा उज्जैन के शाह परिवार पर उस वक्त आई है जब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातर कम हो रहा है और मंगलवार […]