किसानों को 6 हजार रुपए क्विंटल मिलें सोयाबीन के भाव

कांग्रेस ने निकाली ट्रैक्टर रैली, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

शाजापुर, अग्निपथ। नगर में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामवीरसिंह सिकरवार व युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष जयंत सिकरवार के नेतृत्व में रविवार को ट्रेक्टर-ट्राली की रैली निकाली गई, जिसमें सैकड़ों ट्रेक्टर शामिल हुए। इस दौरान कांग्रेसियों ने सोयाबीन के भाव 6 हजार रू. प्रति क्विंटल किए जाने की मांग की। इसके लिए ज्ञापन भी सौंपा गया।

सिकरवार के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने रविवार को सोयाबीन के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर सैकड़ों ट्रैक्टरों से एक ट्रैक्टर रैली निकाली और सोयाबीन के भाव को 6000 रुपये प्रति क्विंटल की दर बढ़ाने की मांग की। यह रैली कृषि उपज मंडी से शुरू हुई जो धोबी चौराहा, टंकी चौरहा होती हुई बस स्टेंड परिसर पर रेली का समापन हुआ। जहां श्री सिकरवार द्वारा राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा। ज्ञापन में कांग्रेसियों ने किसानों का सोयाबीन जो मूल्य 4200 से 4300 रू. मिल रहा है उसे 6 हजार रू. किए जाने की मांग की।

इसके अलावा भाजपा द्वारा कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर की जा रही बयान बाजी पर रोक लगाने की मांग की। श्री सिकरवार ने बताया कि कांग्रेस पार्टी किसान संगठनों के साथ है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार किसानों की मांगों को नहीं पूरा करती है तो यह तो सांकेतिक प्रदर्शन था। आगे चलकर हमारे द्वारा रोड जाम, चक्काजाम और बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।

Next Post

सुसनेर में अन्य दुकानों पर भी बिक रही अवैध शराब

Sun Sep 22 , 2024
फोन करने पर घर पर भी हो जाती है डिलेवरी सुसनेर, अग्निपथ। इन दिनों प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही नशा मुक्ति अभियान मुहीम स्थानीय स्तर पर शो बाजी दिखाई दे रही है। पुलिस द्वारा नागरिकों को नशा न करने के लिए जागरूक तो किया जा रहा है। परन्तु क्षेत्र […]