सुसनेर में अन्य दुकानों पर भी बिक रही अवैध शराब

फोन करने पर घर पर भी हो जाती है डिलेवरी

सुसनेर, अग्निपथ। इन दिनों प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही नशा मुक्ति अभियान मुहीम स्थानीय स्तर पर शो बाजी दिखाई दे रही है। पुलिस द्वारा नागरिकों को नशा न करने के लिए जागरूक तो किया जा रहा है। परन्तु क्षेत्र में शराब माफिया के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालात यह हैं कि नगर के लगभग सभी वार्डो, गली-मोहल्लो में अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है।

बता दें कि आबकारी ठेकेदार और अवैध शराब विक्रेताओं की मिलीभगत से अवैध रूप से शराब बिक्री जोरो पर कराई जा रही है। जिसमे पुलिस की भी मौन स्वीकृति रहती है। जिससे युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त मे फंसती जा रही है। ज़ब से आबकारी विभाग द्वारा एक नई तरीके से ठेके आवंटिक किए गए है उस समय इन ठेकेदारों को आबकारी नियम व क़ानून के तहत शराब का ठेका आवंटित किया गया था।

वर्तमान में आबकारी ठेकेदार द्वारा उन सभी नियमों व शर्तो की धज्जिया उड़ाते हुए नगर मे जगह जगह कमीशनखोरी पर अवैध रूप से शराब बिकवाने पर उतारू हो गए है। इसके अलावा कुछ अवैध शराब विके्रता घरों में भी एक फोन कॉल पर ही शराब की डिलीवरी कर रहे हैं। नगर में अंग्रेजी और देसी शराब के ठेके खुले हुए हैं। लेकिन प्रशासन को ठेंगा दिखाकर आबकारी ठेकेदार द्वारा हर वार्ड में अवैध रूप से शराब बिक्री कराई जा रही है। जिस पर पुलिस व प्रशासन जाने क्यों आंखें मूंदे बैठा है।

शासकीय कार्यालयों व स्कूलों के सामने खुले आम बिक रही शराब

नगर में शासकीय कार्यालयों, स्कूलों सहित धार्मिक मंदिरों के सामने खुलेआम अवैध शराब बिक रही है। जानने के बाद भी आबकारी विभाग इस और ध्यान नहीं दे रहा। इससे शराब माफिया का हौंसला बढ़ता जा रहा। नगर और आसपास का इलाका अवैध शराब बेचने वालों का गढ़ बनता जा रहा है। इतना ही नहीं शासकीय कार्यालयो के सामने बेची जा रही शराब को खरीदने शासकीय अधिकारी व कर्मचारी पहुंच रहे है।

युवा और बच्चे भी हो रहे शिकार

इस पूरे मामले में बेहद गंभीर विषय यह है कि जगह-जगह बिकने वाली शराब पर किसी तरह की कार्यवाही नही होने के कारण युवाओं के साथ-साथ बच्चे भी नशे के आदी होते जा रहे हैं। इसके चलते कई स्वजन भी परेशान होने लगे हैं। नशे में तेज गति से वाहन चलाने पर क्षेत्र में आए दिन कई मौतें होती हैं, जिनमे अधिकतर युवा और नाबालिक बच्चें शामिल हैं।

सब कुछ जानने के बावजूद भी इस मामले को लेकर जिम्मेदारों की चुप्पी भी उन्हें संदिग्धता के कठघरे में लाकर खड़ा कर रही है कि आखिर क्या वजह है इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। नगर के मध्य और आस पास सुनसान इलाके तथा संकरे रास्ते रात के अंधेरे में मदिरा प्रेमियों के खास अड्डा बनते जा रहा है। मदिरा प्रेमियों को सुनसान क्षेत्र में खुलेआम बैठकर शराब पीते आसानी से देखे जा सकते हैं।

ग्रामीण इलाकों में भी शराब ने जमाई पैठ

बता दें कि ग्रामीण इलाकों में शराब ने इस कदर अपनी पैठ जमा ली है कि इसकी चपेट में युवा, और नाबालिग बच्चे भी आ रहे है। वहीं गांव में चल रहे अवैध शराब की बिक्री की वजह से इन्हें आसानी से शराब उपलब्ध हो जाता है। ऐसे में पुलिस और आबकारी विभाग को इन पर शख्त कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

इनका कहना

क्षेत्र मे अवैध कार्य करने वालो को बक्शा नहीं जाएगा। पुलिस द्वारा चेकिंग कर उचित कार्यवाही की जाएगी। तहसील रोड पर भी अवैध शराब बेचने की शिकायत मिली है। उसकी जांच कर कार्यवाही की जाएगी। – केसर राजपूत, थाना प्रभारी सुसनेर

Next Post

महात्मा गांधी की कांग्रेस भटक गई

Sun Sep 22 , 2024
यूथ विथ सनातन कार्यक्रम में आये आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा-विदेश में देश का अपमान करते राहुल उज्जैन, अग्निपथ। रविवार को मौन तीर्थ पर आयोजित यूथ विथ सनातन कार्यक्रम में आये आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, दुर्भाग्य की बात है कि आज जो कांग्रेस है, वो अब महात्मा गांधी की […]