महाकाल मंदिर समेत संभाग के अन्य संवेदनशील स्थानों पर बगैर अनुमति नहीं उड़ा सकेंगे ड्रोन

जम्मू में ड्रोन अटैक के बाद उज्जैन संभाग में अलर्ट

उज्जैन। उज्जैन के विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में अब बिना अनुमति और जांच के कोई भी ड्रोन नहीं उड़ा सकेगा। इसके लिए एडीजी ने आदेश जारी कर दिया है। दरअसल, हाल ही में जम्मू में ड्रोन हमला हुआ था। इसी हमले को देखते हुए उज्जैन संभाग और महाकाल मंदिर में अलर्ट जारी किया गया है।

उज्जैन संभाग के आईजी और एडीजी योगेश देशमुख ने संभाग के सभी पुलिस अधीक्षक को आदेश दिए हैं कि संभाग के सभी संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन को लेकर सुरक्षा उपाय करें। बगैर जांच और अनुमति के ड्रोन नहीं उड़ाया जाए। उज्जैन भी संवेदनशील क्षेत्रों में है। यहां बम स्क्वॉड की टीम रोजाना सुबह और शाम महाकाल मंदिर में सर्चिंग करती है। इससे पहले भी कई बार देशभर में अलर्ट हो या फिर आतंकियों की धमकी भरे खत, सभी में महाकाल मंदिर को लेकर अति सतर्कता पुलिस बरतती रही है।

उज्जैन रेंज के आईजी योगेश देशमुख ने आदेश दिया है कि महाकाल मंदिर पर ड्रोन उड़ाने के लिए न सिर्फ अनुमति लेना होगी बल्कि ड्रोन को सुरक्षा एजेंसी से पहले चेक भी कराना होगा। एडीजी योगेश देशमुख ने कहा कि सभी जिलों को निर्देश दिए हैं कि जब भी ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल हो तो उससे पहले उसकी चेकिंग और परमिशन अवश्य देखी जाए। तभी ड्रोन का इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए।

संवेदनशील है उज्जैन शहर

उज्जैन पहले से संवेदनशील रहने के साथ ही आतंकी संगठन सिमी का गढ़ माना जाता रहा है। शहरी क्षेत्र से प्रतिबंधित संगठनों के कई गुर्गों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। ऐसे में शहर में सुरक्षा के लिहाज से आदेश जारी किया गया है।
महाकाल मंदिर, हरसिद्धि मंदिर, काल भैरव मंदिर, मंगल नाथ मंदिर और संभाग के क्षेत्रों में मंदसौर का गांधी सागर डेम, पशुपति नाथ मंदिर, देवास में माताजी की टेकरी, आगर का बगलामुखी माता मंदिर सहित अन्य क्षेत्रों में ड्रोन उड़ाने से पहले जांच और अनुमति जरूरी होगी।

Next Post

हास्याचार्य पं. ओम व्यास ओम पुण्य तिथि 8 को, बंटेगे मजेदार पुरस्कार

Tue Jul 6 , 2021
उज्जैन। हिंदी एवं काव्य मंच के गौरव ठहाकाधीश पंडित ओम व्यास ओम की 12वीं पुण्य तिथि 8 जुलाई प्रात: 9 बजे तरणताल स्थित स्मारक स्थल पर हास्य व्यंग्य की धमचक होगी। ओम हास्याय नम: के संयोजक स्वामी मुस्कुराके शैलेंद्र व्यास एवं सचिव व्यंग्यकार मुकेश जोशी ने बताया कि चोटी के […]
kavi om vays om