6.4 करोड़ की लागत से बने संयुक्त तहसील कार्यालय का लोकार्पण करेंगे सीएम

अब तहसील के सभी काम प्रशासनिक संकुल भवन के सामने होंगे

उज्जैन, अग्निपथ। साढ़े छह करोड़ रुपए की लागत से निर्मित संयुक्त तहसील कार्यालय भवन बनकर तैयार हो चुका है। शनिवार दोपहर सीएम डॉ. मोहन यादव नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और एसपी प्रदीप मिश्रा ने पहुंचे। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए हैं।

कोठी महल के नाम से प्रस्तावित संयुक्त तहसील कार्यालय के इस भवन में नगरीय क्षेत्र की दोनों तहसील कोठी महल और उज्जैन नगर की तहसील के सभी कार्य होंगे। इसका निर्माण पीआईयू ने किया है। पीआईयू के ईई जतीन चुंडावत ने बताया कि दो मंजिला भवन में कुल 43 कमरे हैं।

ग्राउंड लोअर पर कोठी महल तहसील होगी जिसमें 21 कमरें हैं जबकि दूसरी मंजिल पर उज्जैन नगर तहसील का कार्य किया जाएगा जिसमें 22 कमरें बनाए गए हैं। एक कॉन्फे्रंस हॉल है। इन दोंनों तहसील के सभी काम इसी भवन में होंगे । तहसीलों के अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) के कार्यालय भी यहीं होंगे। तहसील के राजस्व से संबंधित सभी कार्य यहीं होंगे। तहसील कार्यालय पर शुक्रवार देर रात तक तैयारियों का दौर जारी रहा। उज्जैन एसडीएम और तहसील कार्यालय की शि िटंग के कारण दोंनों कार्यालयों में अघोषित छुट्टी हो गई।

सीएम का कार्यक्रम

पीआरओ रोमित उइके से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री डॉ. यादव शनिवार दोपहर 12.40 बजे पुलिस लाइन स्थित हेलीपेड पहुंचेंगे। दोपहर 1 बजे सम्राट विक्रमादित्य भवन चिंतामण गणेश मार्ग पर शिव परिवार मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा और विद्यालय का भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे।दोपहर 2.40 बजे कपिला गोशाला में एक पेड़ मां के नाम अभियान में शामिल होंगे। शाम 3.45 बजे वे संयुक्त तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण करने पहुंचेेंगे।इसके बाद विक्रम विश्वविद्यालय स्वर्ण जयंती हॉल में जनहितैषी बजट 2024 पर जनचर्चा में शामिल होंगे।

Next Post

माधवनगर अस्पताल का आईसीयू आदर्श बनाया जाएगा

Fri Jul 5 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने शुक्रवार सुबह सिविल अस्पताल माधवनगर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सर्वप्रथम भूतल पर स्थित आई.सी.यु. का निरीक्षण किया तथा आई.सी.यु. को आदर्श बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन एवं जिला रेडक्रास सोसायटी को आपसी समन्वय से आदर्श आई.सी.यु. बनाने की दिशा […]