माधवनगर अस्पताल का आईसीयू आदर्श बनाया जाएगा

उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने शुक्रवार सुबह सिविल अस्पताल माधवनगर का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां सर्वप्रथम भूतल पर स्थित आई.सी.यु. का निरीक्षण किया तथा आई.सी.यु. को आदर्श बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन एवं जिला रेडक्रास सोसायटी को आपसी समन्वय से आदर्श आई.सी.यु. बनाने की दिशा में कार्य करने हेतु निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि आदर्श आई.सी.यु. के लिये सभी जीवन रक्षक दवाईयां उपलब्ध कराई जायेगी। साथ ही समय-समय पर स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार की भी सतत मॉनीटरिंग की जायेगी एवं चिकित्सकों व स्टाफ की उपलब्धता सुनिश्चित की जायेगी। शासकीय माधवनगर चिकित्सालय के संचालन के लिए अनिवार्य आवश्यकताओं, जरूरी संसाधन व उपकरण की उपलब्धता पूर्ण करने के लिए कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समन्वय बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान लिफ्ट संचालन के लिए आवश्यक कार्यवाही के भी निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि माधवनगर अस्पताल परिसर में अनाधिकृत रूप से खड़ी कारों व दो पहिया वाहनों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। साथ ही परिसर में बेवजह घूमने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध पुलिस के माध्यम से कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिये गये।

उन्होंने माधवनगर अस्पताल में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल प्रभारी को निर्देशित किया। कलेक्टर द्वारा जिला चिकित्सालय से जो विभाग/सेवायें स्थानंतरित होकर माधवनगर चिकित्सालय में संचालित होंगे उनकी शीघ्रता से कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान बंद पड़े वेंटीलेटर व आई.सी.यु. के मॉनीटर को चालू करने के निर्देश दिये गये।

निरीक्षण के दौरान डॉ. अशोक कुमार पटेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ. विक्रम रघुवंशी प्रभारी सिविल अस्पताल माधवनगर, जिला रेडक्रास सोसायटी के चैयरमेन गोपाल दास माहेश्वरी, वाईस चैयरमेन संजय नाहर, सचिव ललित ज्वेल, प्रबंध समिति के सदस्य हरीश शर्मा उपस्थित थे। कलेक्टर द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य सेवाओं की सतत मॉनीटरिंग करने हेतु निर्देश दिये गये जिससे आम लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराई जा सके।

Next Post

उडऩदस्ता टीम ने कृषि सामग्री विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों का किया आकस्मिक निरीक्षण

Fri Jul 5 , 2024
उज्जैन, अग्निपथ। उच्च गुणवत्ता का कृषि आदान गुणवत्तायुक्त एवं निर्धारित दर पर किसानों को प्राप्त हो, इसके लिये किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग के उप संचालक ने जिला स्तर से सघन अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिये दल का गठन किया है। दल के प्रभारी सहायक संचालक कृषि कमलेश […]