गरबा पंडाल में युवक ने युवती को गोद में उठाया

अश्लील हरकत के वीडियो पर हिंदू जागरण मंच का हंगामा

उज्जैन, अग्निपथ। शहर के गरबा पंडाल में युवक – युवती के अश्लील हरकत का वीडियो सामने आया है। वीडियो मित्तल होटल का है। युवक, युवती को गोद में उठाकर अश्लील हरकत करता दिख रहा है। हिंदू जागरण मंच ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया है।

उज्जैन – इंदौर रोड पर होटल मित्तल में दो दिन गरबा का आयोजन हुआ था। 5 और 6 अक्टूबर को गरबे में एंट्री के लिए फीस 399/कपल रखी गई थी। रविवार रात 10 बजे तक पास बेचने और गरबे के दौरान हंगामे की सूचना पर हिंदू संगठन के नेता यहां पहुंचे थे। हिंदू जागरण मंच के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अर्जुन सिंह भदौरिया, संयोजिका नीलू चौहान और सह संयोजक रितेश माहेश्वरी ने आपत्ति जताई। गरबे के अंतिम दिन यहां का निरीक्षण किया।

उज्जैन की सांस्कृति और छवि के लिए बहुत बड़ी ठेस

हिंदू जागरण मंच के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अर्जुन सिंह भदौरिया ने बताया कि सार्वजनिक रूप से एक लडक़ा, लडक़ी को गोद में लेकर अश्लील हरकत कर रहा है। यह हमारे उज्जैन की सांस्कृति और छवि के लिए बहुत बड़ी ठेस है। जिस तरह से अश्लील हरकत माता की आराधना में की जा रही थी, वो गलत है। हम आयोजको से मांग कर रहे हैं कि वे इसका ध्यान रखें। हमने पहले भी प्रशासन को चेताया था। सह संयोजक रितेश माहेश्वरी ने कहा कि मित्तल होटल में युवक – युवती ने सारी हद पार कर दी। इसकी हम घोर निंदा करते हैं।

आईडी चैक करने के बाद ही मिल रहा गरबा में प्रवेश

नानाखेड़ा क्षेत्र स्टेडियम में लगातार चौथे वर्ष भगवा डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। हर वर्ष के तरह इस साल भी इस गरबा पंडाल में गैर हिन्दुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी है। आयोजन समिति के सदस्य आईडी चेक करके ही पंडाल में युवकों को प्रवेश दे रहे हैं।

नानाखेड़ा क्षेत्र में सेवा ही संस्कृति है संगठन के गरबा पंडाल में अब युवतियां अपने हाथों में पोस्टर लेकर निकली। जिसमें लिखा है, गैर हिन्दुओं का गरबा पंडाल में प्रवेश वर्जित है। अगर कोई मुस्लिम पंडाल में आना चाहता है तो अपनी आपा, खाला के साथ ही आएं। गरबे शुरू होने से पहले युवतियां अपने हाथों में पोस्टर लेकर निकल रही हैं।

मंच से आवाहन कर रहे है की कोई भी गैर हिन्दू गरबे में प्रवेश नहीं करें। इधर आयोजक भी मंच से माइक से बार बार अनाउंस कर रहे है की अगर कोई मुस्लिम आना ही चाहता है तो अपनी आपा, खाला के साथ आए, सिंगल होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इनके आने से व्यवस्था बिगड़ती है।

Next Post

प्रो. भारद्वाज ने विक्रम विवि में कुलगुरु का पदभार संभाला

Mon Oct 7 , 2024
अंतर्राष्ट्रीय पहचान दिलाने और विद्यार्थियों को वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करने का लिया संकल्प उज्जैन, अग्निपथ। विक्रम विश्वविद्यालय में नए कुलगुरु प्रो. अर्पण भारद्वाज ने सोमवार को  अभिजीत मुहूर्त में पदभार ग्रहण किया। इसके पहले उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में स्थित सम्राट विक्रमादित्य की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद […]