रातडिया में अनब्रांडेड फटाके बेचते पाए गया बाबजी फायर वर्कै्स, गोदाम सील

उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन के ग्रामीण क्षेत्र के फटाका कारोबारी द्वारा अनब्रांडेड और वर्जित फटाके बेचने का मामला सामने आया है। पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने वर्जित फटाके बेचते पाए जाने पर एक फटाका गोदाम को सील कर दिया है।

दीपावली सहित अन्य त्यौहारों के मद्देनजर एसपी प्रदीप शर्मा ने अवैध फटाका बेचने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में गुरुवार को सीएसपी जीवाजीगंज सुमित अग्रवाल, घट्टिया के एसडीएम राजाराम करजरे और टीआई भैरवगढ़ चंद्रिका प्रसाद यादव के नेतृत्व में ग्राम रातडिया में अवैध फटाकों की बिक्री और मानकों की जांच की गई। जिसमें वर्जित फटाके बेचते पाए जाने पर बाबजी फायरवर्क्स का एक गोदाम सील कर दिया गया है।

संयुक्त टीम द्वारा जांच के दौरान सभी प्रतिष्ठानों की लाइसेंस और भंडारण क्षमता की जांच की गई। सुरक्षा मानकों का उल्लंघन संबंधित दुकानदारों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। पुलिस द्वारा दुकानदारों का यह भी हिदायत दी गई है कि सुरक्षा के लिहाज से फायर एक्सटिंग्विशर और अन्य आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता का भी ध्यान रखा जाए।

अधिकारियों ने आमजन से भी अपील की है कि केवल लाइसेंस प्राप्त दुकानों से ही फटाके खरीदे और किसी भी प्रकार की अवैघ गतिविधि की सूचना पुलिस को दे।

Next Post

विक्रमादित्य वैदिक घड़ी अब रिस्ट वॉच और दीवार घड़ी के रूप में भी लांच होगी

Thu Oct 17 , 2024
घड़ी का उपयोग मोबाइल ऐप के जरिये फोन में भी कर सकते उज्जैन, अग्निपथ। शहर में लगी देश की पहली वैदिक घड़ी की तर्ज पर अब कलाई घड़ी और दीवार घड़ी के तौर पर भी विकसित किया जाएगा। इस घड़ी का उपयोग मोबाइल ऐप के जरिए लोग अपने फोन में […]
वैदिक घड़ी press conference