पूर्व पार्षद गुड्डू कलीम हत्याकांड : पिता का हत्यारा बेटा दानिश और साथी सोहराब झोंकर के जंगलों में मिले

पुलिस दो दिन से राजस्थान में खोज रही थी, समधी नासिर लाला की भूमिका भी संदिग्ध

उज्जैन, अग्निपथ। पूर्व पार्षद और होटल व्यवसायी गुड्डू कलीम हत्याकांड का मुख्य आरोपी छोटा पुत्र दानिश और उसका साथी सोहराब झोकर के जंगलों से गुरुवार दोपहर पकड़ा गए हैं। मक्सी के आगे झोंकर में सोहराब की नानी का घर हैं इतने दिनों से आरोपी संभवत: उन्हीें के घर पर थे। हत्याकांड में चार-पांच और लोगों के नाम सामने आ सकते हैं फिलहाल पुलिस ने गुड्डू कलीम के समधी को भी संदेह के घेरे में लिया है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

तीन दिन पहले पुलिस को दोनों आरोपियों की लोकेशन राजस्थान के अजमेर की मिली थी। जिसके चलते पुलिस की एक टीम दो दिनों से अजमेर में डेरा डाले हुए थी। गुरुवार सुबह पुलिस को मुखबीर से दानिश और सोहराब के मक्सी के आगे झोंकर में होने की सूचना मिली।

टीआई विवेक कनोडिया ने बताया पुलिस टीम ने झोंकर पहुंचकर तफ्तीश की यहां सोहराब की नानी का घर है। पुलिस ने उसकी नानी के घर दबिश दी लेकिन वे वहां नहीं मिले। यहां फिर आरोपियों के जंगल में होने की सूचना मिली तो पुलिस ने जंगल में पहुंचकर दानिश और सोहराब को गिरफ्तार किया। हत्याकांड में इस्तेमाल की गई पिस्टल अभी बरामद नहीं हुई है।

पुलिस ने बताया कि इस हत्याकांड में तीन-चार और आरोपियों के शामिल होने की संभावना है। पुलिस ने गुड्डू क लीम के समधी बड़े बेटे आसिफ उर्फ मिंटो के ससुर को भी संदेह के घेरे में लिया है। हत्याकांड के षड्यंत्र में शामिल वह सातवां आरोपी है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस एक-दो दिन में इस मामला का एक बार और संपूर्ण खुलासा कर सकती है। जिसमें दो-तीन और आरोपी सामने आ सकते हैं। कलीम की हत्या के बाद आसिफ सीधे ससुर नासिर लाला से इंदौर रोड़ पर मिला था। इसके बाद नासिर लाला घर आया और अपनी बेटी आसिफ की पत्नी नगमा को अपने साथ मायके ले गया।

अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

11 अक्टूबर की सुबह पूर्व पार्षद कलीम गुड्डू की हत्या हुई थी। इस हत्याकांड में अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। सुबह 4.30 बजे दानिश ने ही घर में घुसकर सोते हुए उसके पिता गुड्डू को सिर में गोली मारकर हत्या की थी।

हत्याकांड के पूरे षड्यंत्र में गुड्डू की पत्नी नीलोफर बड़ा बेटा आसिफ उर्फ मिंटो, आसिफ के दोस्त सोहराब और जावेद शाह भी शामिल थे। इसके अलावा पुलिस ने हत्याकांड से पूर्व हत्या की कोशिश करने वाले इमरान उर्फ अभिषेक खान को गिरफ्तार कर लिया था।

इमरान ने हत्या से एक सप्ताह पूर्व इंदौर रोड़ पर कलीम पर गोली चलाई थी। ये सभी मुख्य षड्यंत्रकारी और हत्या के आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं अब तक वे चेहरे सामने नहीं आए हैं जो पर्दे के पीछे हैं। पुलिस को इस हत्याकांड में और भी लोगों की संदिग्ध भूमिका मिली है। जिसमें मिंटो का ससुर नासिर लाला का नाम भी सामने आ रहा है। पुलिस जांच में जुटी है।

नगमा भी संदेह के घेरे में

आसिफ की पत्नी नगमा की भी संदेहास्पद भूमिका है। नगमा को हत्याकांड के पूर्व इस पूरे घटनाक्रम के होने की जानकारी थी। हत्या के समय नगमा भी गुड्डू कलीम के घर में ही थी। सुबह दानिश द्वारा कलीम को गोली मारे जाने के बाद नगमा के पिता नासिर लाला उसे अपने साथ ले गया।

Next Post

महाराष्ट्र सीएम के बेटे ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम

Fri Oct 18 , 2024
सीएम एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत ने पत्नी व साथी के साथ गर्भगृह में प्रवेश कर पूजन किया उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे गर्भगृह में प्रवेश कर गए। वे […]
महाराष्ट्र सीएम के बेटे ने तोड़े महाकाल मंदिर के नियम