पुलिस ने 24 घंटे में पकड़े लहसुन चोर

रुनीजा (बडऩगर), अग्निपथ। क्षेत्र में लहसुन चोरी करने वाले दो आरोपियों को भाटपचलाना थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हजारों रुपए की लहसुन व वारदात के दौरान उपयोग की गई मोटर सायकल जब्त की है। मामले के दो आरोपी फरार हैं।

भाटपचलाना थाना प्रभारी सतेंद्रसिह चौधरी ने बताया कि ग्राम माधोपुरा निवासी समीर पिता शौकत अली के घर के बाहर ढालिये में रखे 8 कट्टे लहसुन 15-16 अक्टूबर की मध्य रात्रि में अज्ञात बदमाश चुरा ले गए। चोरी गई लहसुन की कीमत करीबन 90 हजार रुपए बताई गई। फरियादी ने 23 अक्टूबर को वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस पर पुलिस ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और लोगों से चर्चा व संदिग्ध से पूछताछ की गई।

पता चला कि 15 अक्टूबर को ग्राम खेरवास निवासी गोकुल मोगिया और दीपक मोगिया दिन में रूनीजा व माधोपुरा तरफ घुमते हुए दिखे थे। जिनसे पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों ने अन्य साथी रवि मोगिया व भेरूलाल मोगिया निवासी खेरवास के साथ मिलकर माधोपुरा से लहसुन की चोरी की थी।

चोरी गई 8 कट्टे लहसुन को मोटर सायकल से चार बार फेरे कर ग्राम खेरवास में अपने घर रखी है। जिस पर आरोपी दीपक व गोकुल को गिरफ्तार कर घटना में चोरी गई 8 कट्टे लहसुन कीमत करीब 90 हजार रूपये व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल को जप्त किया गया । गिरफ्तार आरोपियों से अन्य अपराधों के बारे पूछताछ जारी है।

उक्त चोरी के खुलासे में थाना प्रभारी भाटपचलाना उपनिरीक्षक सतेंद्रसिंह चौधरी, सहायक उपनिरीक्षक वरसिंह चरपोटा, प्रधान आरक्षक रामनारायण चौहान, शैलेन्द्र सिंह, पुष्पराज सिंह, आरक्षक विजय जाट, राजेश सोयल, नारायण सरा, अशोक चौहान, नवीन जादम, मनोज वैरागी, बाबूलाल प्रजापति, राकेश निनामा, महिला आरक्षक सीमा सिंघाड, नगर सैनिक अजय पाल, कृष्णा धाकड़ की भूमिका रही।

फरार आरोपी पर पहले भी लहसुन चोरी के प्रकरण

प्रकरण में सह आरोपी रवि मोगिया व भेरूलाल मोगिया निवासी खेरवास के फरार है। जिनकी सरगर्मी से तलाश जारी है। थाना प्रभारी चौधरी ने बताया कि फरार आरोपी रवि मोगिया पूर्व में भी थाना बडऩगर में लहसुन चोरी के दो अपराधों में गिरफ्तार हो चुका है। जिसके विरूद्ध थाना बडनगर पर लहुसन चोरी के दो अपराध पंजीबध्द है।

Next Post

प्रमुख ट्रेनें देवास होकर नहीं जाने से लाखों यात्रियों को हो रही है असुविधा

Sat Oct 26 , 2024
देवास, अग्निपथ। देवास रेलवे स्टेशन पर नवीनीकरण के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी यात्री सुविधाओं के मोहताज हैं। वही लंबी दूरी कानपुर, झांसी, ग्वालियर पटना जाने वाले लाखों यात्रियों को दीपावली जैसे बड़े त्योहार पर भी प्रमुख ट्रेनें उपलब्ध नहीं है। इससे यात्रियों को आने-जाने में […]