चरक अस्पताल में प्रधानमंत्री जनऔषधि केन्द्र का वर्चुअली शुभारंभ

सस्ती मिलेंगी दवाइयां, सुबह 8 से 1 और दोपहर 3 से 5 रहेगा समय

उज्जैन, अग्निपथ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर चरक भवन के भूतल पर मंगलवार को प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र का वर्चुअल लोकार्पण प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने किया। उज्जैन में लोकार्पण समारोह में जनप्रतिनिधि शामिल हुए और प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के उद्बोधन के साथ कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेक्शन सेंटर, भोपाल मेें हुए आयोजन का सजीव प्रसारण भी देखा।

चरक अस्पताल में कार्यक्रम के अतिथि राज्यसभा सांसद बालयोगी उमेशनाथ महाराज, विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, महापौर मुकेश टटवाल, निगम सभापति कलावती यादव, नगर जिला भाजपा अध्यक्ष विवेक जोशी, जिला ग्रामीण अध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुण्डला, क्षेत्र की पार्षद योगेश्वरी राठौर, समाजसेवी रवि सोलंकी, फार्मेसी काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष ओम जैन, कालिदास अकादेमी के निदेशक डॉ. गोविंद गंधे,शा. माधवनगर के रोकस सदस्य अभय विश्वकर्मा थे। अतिथि स्वागत चेरयमेन गोपाल माहेश्वरी, वायस चेयरमेन संजय नाहर, सचिव ललित ज्वेल, कोषाध्यक्ष विशालसिंह हाड़ा, प्रबंध समिति के सदस्य डॉ. एनके त्रिवेदी, डॉ.राकेश अग्रवाल, सुरेश जैन, डॉ.उत्तम मीणा, हरीश शर्मा ने किया। अतिथियों ने वर्चुअल शुभारंभ के बाद जन औषधि केंद्र का फीता काटकर लोकार्पण किया और आमजन के लिए काउंटर की शुरुआत करवाई।

मुख्यमंत्री आम जनता के प्रति संवेदनशील- कालूहेड़ा

इस अवसर पर संबोधित करते हुए सांसद उमेशनाथजी महाराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने जनऔषधि केंद्र चरक भवन में स्थापित करके आमजन को सस्ती दवाइयां उपलब्ध करवाने में महती भूमिका निभाई है। विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्रदेशभर के 50 जिलों के सरकारी अस्पताल परिसर में जन औषधि केंद्र खोलकर जो सौगात दी है, वह प्रदेश की जनता को कम दाम पर दवाई उपलब्ध करवाने का काम है। मुख्यमंत्री आम आदमी के प्रति संवेदनशील है, यह इसका उदाहरण है।

महापौर मुकेश टटवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर शहर को यह सौगात मिलना गौरव की बात है। आज के युग में उपचार करवाना सबसे कठिन काम है। ऐसे में सस्ती दवाइयां एवं सर्जीकल आयटम उपलब्ध करवाने का काम प्रधानमंत्री ही कर सकते थे ओर उन्होंने यह कर दिखाया।

निगम सभापति कलावती यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री द्वारा जिला रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से बिना लाभ-बिना हानि के सस्ती दवाइयां जनसुलभ करवाना, मुख्यमंत्री के समाज के अंतिम व्यक्ति तक का ध्यान रखने की इच्छाशक्ति दर्शाता है। शहरवासी इस सुविधा से लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर जिला रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष सह कलेक्टर नीरजकुमार सिंह, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. दीपक पिप्पल, सीएमएचओ डॉ.अशोक पटेल, सिविल सर्जन डॉ. अजय दिवाकर, आरएमओ डॉ. निधि जैन, डॉ. नीतराजसिंह गौड़, माधव नगर अस्पताल प्रभारी डॉ. विक्रम रघुवंशी, ड्रग निरीक्षक धर्मसिंह कुशवाह एवं देशराजसिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

दवाइयां , सर्जीकल आयटम तथा फूड सप्लीमेंट उपलब्ध

जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव ललित ज्वेल ने बताया कि प्रदेश के 50 जिलों के साथ उज्जैन में भी वर्चुअल लोकार्पण के बाद प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र ने अपना काम शुरू कर दिया। पहले दौर में करीब 1200 दवाइयां , सर्जीकल आयटम तथा फूड सप्लीमेंट उपलब्ध करवाए गए हैं। शीघ्र ही दवाइयों की संख्या 3 हजार तक और सर्जीकल आयटम की संख्या 300 हो जाएगी।

जन औषधि केंद्र पर आमजन भी दवाई क्रय करने आ सकते हैं। समय प्रात: 8 से दोपहर 1 बजे तक और अपराह्न 3 से सायं 5 बजे तक रहेगा। इसी समय जिला अस्पताल(चरक भवन)में ओपीडी का समय रहेगा। ऐसे में यहां उपचार के लिए आनेवाले मरीजों को दवाई उपलब्ध होने में कठिनाई नहीं होगी। दवाइयां बाजार दर से अत्यधिक कम कीमत में एमआरपी पर उपलब्ध होंगी।

Next Post

अज्ञात वाहन की टक्कर से कार बेकाबू होकर पुल से 25 फीट नीचे नदी में गिरी

Tue Sep 17 , 2024
कार में सवार नलखेड़ा निवासी एक व्यक्ति की मौत चार घायल नलखेड़ा, अग्निपथ। उत्तर प्रदेश से कैंसर की दवा लेकर नलखेड़ा लौट रहे स्थानीय निवासियों की कार खिलचीपुर में अज्ञात वाहन की टक्कर से पुल से 25 फीट नीचे नदी में गिर गई। जिससे कार सवार एक व्यक्ति की मौके […]