शीतल लहर का प्रकोप..!

शहर में शीतलहर का प्रकोप जारी है और नगर निगम द्वारा अलाव की व्यवस्था भी गयी है। वहीं सामाजिक संगठन भी अपने स्तर पर फुटपाथ पर सोने वाले लोगों की व्यवस्था के लिये कंबल सहित ऊनी वस्त्रों का वितरण कर रहे हैं। लेकिन इन फुटपाथ पर सोने वाले लोगों को वहां पर सोने ही क्यों दिया जा रहा है। जबकि इनके लिये सरकार ने रेन बसेरों का निर्माण किया है।

फिर ना जाने क्यों इंदौरगेट से लेकर देवासगेट, पुराना माधव कालेज, बीएसएनएल, चामुंडा माता चौराहा आदि ऐसी जगह हैं जहां पर फुटपाथ पर सो रहे लोगों को आसानी से देखा जा सकता है कि शीतलहर उन पर किस प्रकार सितम ढा रही है। क्योंकि अलाव जलाने के बाद भी उनकी ठंड दूर नहीं हो रही है वह इसलिये कि जलाऊ लकड़ी भी उन्हें सीमित मात्रा में दी जा रही है और ऊनी कपड़ों से तो इतनी ठंड जाती नहीं। क्योंकि शीतलहर में ऊनी वस्त्र तक ठंडे हो जाते हैं।

अगर नगर निगम के आला अधिकारी ऐसे समय में एक बार यदि रेन बसेरों का निरीक्षण कर ले और वहां पर रह रहे लोगों की जानकारी एकत्रित कर ले तो सब कुछ साफ हो जायेगा कि इन रेन बसेरों में निर्धन और मजदूर वर्ग सो रहा है या बाहर से आने वाले यात्री जो कि वहां किराये का भुगतान कर रहे हैं।

Next Post

विश्वविद्यालय में परिसर में पेड़ों की कटाई की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी

Wed Dec 30 , 2020
खबर का असर उज्जैन,अग्निपथ। विक्रम विश्व विद्यालय के परिसर में गत दिनों काटे गए पेड़ों की कटाई के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले को दैनिक अग्निपथ में प्रमुखता से उठाया जिसका असर यह हुआ कि बुधवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने कुलाधिपति के नाम कुलपति को […]